scriptबस्तर पुलिस कप्तान ने बनाया नया प्लान, कहा 24 घंटे के अंदर होगी कार्रवाई और अब ऐसे थमेगें सडक़ हादसे | Bastar SP create Spacial cell for Stop Road Accident and complaint | Patrika News

बस्तर पुलिस कप्तान ने बनाया नया प्लान, कहा 24 घंटे के अंदर होगी कार्रवाई और अब ऐसे थमेगें सडक़ हादसे

locationजगदलपुरPublished: Jul 27, 2019 05:13:25 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

Chhattisgarh Police: लंबे समय से अटकी शिकायतों (complaint) के जल्द निपटाने के लिए बस्तर एसपी (SP) दीपक झा ने स्पेशन सेल बनाया है। इस सेल की विशेष बात यह है कि इसमें २24 घंटे के अंदर एक्शन होगा।

bastar sp

बस्तर पुलिस कप्तान ने बनाया नया प्लान, कहा 24 घंटे के अंदर होगी कार्रवाई और अब ऐसे थमेगें सडक़ हादसे

जगदलपुर. लंबे समय से अटकी शिकायतों (complaint) के जल्द निपटाने के लिए बस्तर एसपी (Chhattisgarh Police) दीपक झा ने स्पेशन सेल (Spacial Cell) बनाया है। इस सेल की विशेष बात यह है कि इसमें 24 घंटे के अंदर एक्शन होगा। इसमें पुलिस विभाग से लेकर अन्य क्षेत्र की शिकायतें भी लोग कर सकते हैं। एसपी दीपक झा ने बताया कि इस सेल को बनाने के पीछे उनकी मंशा है कि लोगों को उनकी शिकायतों पर जल्द राहत मिले। इसके साथ ही उन्होंने यहां लगातार हो रहे सडक़ हादसों को रोकने के लिए भी विशेष प्लान तैयार किया है, जिसमें शराब पीकर वाहन चलाने वालों के उपर सख्त कार्रवाई करने जैसी बातें शामिल हैं।

यह भी पढ़ें

पनी मुर्गीयों की चोरी से परेशान था मालिक, रातभर चौकीदारी के बाद पकड़ा 9 फीट का मुर्गीचोर

दीपक झा ने बताया कि अमुमन लोग थाने में शिकायत करते हैं, जिसमें कई अहम मामलों पर एक्शन नहीं हो पाता। एसे में जरूरी है कि वे कहीं और जगह भी अपनी बात रख सकें। इसके साथ ही कई बार विभाग से भी लोगों को शिकायत रहती है, इसमें विभागीय भ्रष्टाचार या वसूली जैसी बातें शामिल हैं, एसी दशा में शिकायतकर्ता या पीडि़त या पीडि़त को कैसे न्याय मिलेगा। इसलिए यह सेल बनाया गया है। इस स्पेशल सेल में वर्तमान में तीन लोग एसआई लेवल के अधिकारी है। उन्होंने बताया कि इस शिकायत के बाद उनकी इस स्पेशल सेल की टीम मामले की सच्चाई जानने के लिए मौके पर जाएगी। इसके बाद सच्चाई का पता लगाकर सबंधित थाने में कार्रवाई के लिए मामला आगे बढ़ाई इस दौरान पीडि़त को विभागी सुविधा भी मुहैया कराएगी ताकि उन्हें किसी तरह की परेशानी न उठाना पड़े।

यह भी पढ़ें

अगर आप भी OLX App पर करते है अपने सामान की खरीदी बिक्री, तो इस खबर को जरूर पढ़े

एसपी दीपक झा ने कहा कि बस्तर में सडक़ हादसे बहुत हो रहे हैं। इसे देखते हुए इसमें कमी लाने के लिए प्लान तैयार किया जा रहा है। प्राथमिक रूप में शहर व हाइवे में शराब पीकर वाहन चलाने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। क्यों कि सडक़ हादसे का सबसे महत्यपूर्ण कारण शराब है इसलिए इस क्षेत्र में कार्रवाई शुरू कर दी गई है। वहीं आने वाले समय में ब्लैक स्पॉट में विशेष काम किया जाएगा। वहीं शहर में यहां तहां गाडि़यों पर भी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो