scriptसेल्फी के शौक के चलते यहां पर्यटक नहीं करते अपने जान की परवाह | Patrika News
जगदलपुर

सेल्फी के शौक के चलते यहां पर्यटक नहीं करते अपने जान की परवाह

4 Photos
6 years ago
1/4

जगदलपुर. बस्तर की प्राकृतिक सौंदर्य के कायल देश से लेकर इसी नैसर्गिक सौंदर्यता के गवाह बनने पहुंचे लोग अपनी जान खतरे में डालकर सेल्फी नजर आते है। बस्तर की प्राकृतिक झरनों का नजारा लेने देश विदेश से लोग पहुंच रहे है। जाहिर है लगातार बारिश से यह वॉटरफाल और नदी नाले उफान पर है। बावजूद इसके खतरों के बीच पहुंच कर लोग यहां अपनी सुरक्षा को दरकिनार कर सेल्फी लेते नजर आते है।

2/4

यहां पहुंचे पर्यटक सेल्फी संजय का कहना है कि तीरथगढ़ का जलप्रपात नैसर्गिक रूप से बेहद खूबसूरत है। लेकिन यहां पर्यटन विभाग की अनदेखी और लापरवाही साफ नजर आ रही है सुरक्षा के कोई पुख्ता इंतजाम नही होने से यहां कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

3/4

वहीं सुमित का कहना है कि, सुरक्षा के लिहाज से न तो बेरिकेट्स लगाए गए है और न ही कोई सुरक्षा गार्ड तैनात है। वहीं सुरक्षा के नाम पर बोर्ड लगाकर केवल खाना पूर्ति कर दी गई है।

4/4

कई बार हो चुके है हादसे बारिश के मौसम के अलावा यहां पूरे 12 महिनें यहां लोगों का आनाजाना लगा रहता है। पिछले साल यहां जानकारी के अभाव में यहां एक परिवार जलप्रपात के पास मौजूद शिवमंदिर में देर रात तक यहां फंसा रहा। चित्रकोट में कभी भी सेल्फी लेने के चक्कर में कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। यहां लापरवाही के चलते कई लोग अपनी जान गवां चुके है।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.