scriptBJP leader Murder Case: कांग्रेस नेता समेत अब तक 11 लोग गिरफ्तार, नक्सल समर्थकों में हड़कंप | BJP leader Murder Case: 11 people including Congress leader arrested | Patrika News
जगदलपुर

BJP leader Murder Case: कांग्रेस नेता समेत अब तक 11 लोग गिरफ्तार, नक्सल समर्थकों में हड़कंप

BJP leader Murder Case: पिछले तीन दिनों में एनआईए ने बस्तर के करीब दो दर्जन से अधिक ठिकानों पर छापामार कर 11 लोगो को गिरफ्तार किया है। साथ ही कई मोबाइल,लैपटॉप और अन्य सामग्री के अलावा करीब साढ़े 10 लाख की नकदी भी जब्त की है।

जगदलपुरJun 30, 2024 / 08:49 am

Kanakdurga jha

BJP leader Murder Case
BJP leader Murder Case: बस्तर में नक्सलियों के खिलाफ केंद्र और राज्य सरकार ने चौतरफा मोर्चा खोल दिया है। एक ओर सुरक्षाबल नक्सली कैंपों को निशाना बना रहे है और पिछले 6 महीनों में 138 नक्सलियों को मार गिराया है। वहीं दूसरी ओर नक्सल अपराधों के खिलाफ एनआईए ताबड़तोड़ छापे मार रही है।
पिछले तीन दिनों में एनआईए ने बस्तर के करीब दो दर्जन से अधिक ठिकानों पर छापामार कर 11 लोगो को गिरफ्तार किया है। साथ ही कई मोबाइल,लैपटॉप और अन्य सामग्री के अलावा करीब साढ़े 10 लाख की नकदी भी जब्त की है। एनआईए ने बस्तर में पहली बार लगातार कार्रवाई की है,जिससे नक्सल समर्थकों में हड़कंप मच गया है।
यह भी पढ़ें

BJP leader Murder Case: रतन दुबे हत्याकांड में कांग्रेस के 2 बड़े नेता की हुई गिरफ्तारी, NIA ने की लंबी पूछताछ

गोपनीय सैनिक की हत्या के मामले में 4 नक्सली गिरफ्तार

30 दिसंबर 2023 को बीजापुर में तैनात गोपनीय सैनिक कुरसम उर्फ गुड्डू को अगवा कर उसकी हत्या करने वाले चार नक्सलियों को बुधवार को एनआईए ने को हिरासत में लिया है। इनमें नाबालिग भी शामिल है। बताया जा रहा है कि नक्सली कुरसम को पुलिस का मुखबिर मानते थे। इसी नाराजगी में उन्होंने पहले उसे चेतावनी दी और इसके बाद हत्या कर दी।
इसी मामले में एनआईए ने इन चारों को हिरासत में लेकर रिमांड पर लेने न्यायालय पहुंची है। इन चारों पर एनआईए ने फरवरी 24 में प्रकरण दर्ज किया था। बताया जा रहा है कि यह चारों लंबे समय से प्रतिबंधित नक्सल संगठन के सक्रिय कार्यकर्ता रहे हैं। इन पर पुलिस पार्टी पर हमला करने, आईईडी प्लांट करने, पर्चा फेंकने सहित अन्य दहशत फैलाने का काम करने का भी आरोप है।
इससे पहले नारायणपुर जिले में भी एनआईए टीम ने छापामारी कर दो लोगों को गिरफ्तार किया था और करीब पौने दस लाख नकद जब्त किए थे।। इन पर वहां के एक भाजपा पदाधिकारी की चुनाव के दौरान हत्या करने का आरोप है।

5 ड्रोन सप्लायर तेलंगाना से गिरफ्तार

बीजापुर जिले की सीमा से लगे चेरला से नक्सलियों के पांच अर्बन नक्सलियों को एनआईए ने हिरासत में लिया है। उन पर नक्सलियों को लेथ मशीन,ड्रोन,और विस्फोटक सप्लाई का आरोप है। कुछ समय पूर्व विनय नामक युवक की निशानदेही पर पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है। इनमें एक मेडिकल शॉप ओनर,फेब्रिकेटर,किसान और दो अन्य लोग शामिल हैं।

कांकेर जिले में तीन गांवों में दबिश

एनआईए ने कांकेर जिले के तीन गांव में दर्जनभर लोगों के यहां दबिश देकर 11 लोगो से पूछताछ कर कई आपत्तिजनक सामग्री और लगभग चालीस हजार नकद राशि जब्त की है। एनआईए ने बयान जारी कर बताया है कि नक्सली मामलों में कांकेर जिले के आमाबेड़ा, मुंजालगोंदी, जीवलामारी में छापे की कार्रवाई की गई है।

Hindi News/ Jagdalpur / BJP leader Murder Case: कांग्रेस नेता समेत अब तक 11 लोग गिरफ्तार, नक्सल समर्थकों में हड़कंप

ट्रेंडिंग वीडियो