scriptखुशियां लौटी, बाजार में बढ़ा कारोबार, खरीदी के लिए पहुंच रहे ग्राहक | Business increased in Festive Season customers reaching | Patrika News

खुशियां लौटी, बाजार में बढ़ा कारोबार, खरीदी के लिए पहुंच रहे ग्राहक

locationजगदलपुरPublished: Oct 26, 2020 09:36:40 am

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

7 माह से कोरोना (Corona Virus) की वजह से सुस्त पड़े बाजार ने रफ्तार पकड़ ली है। बाजार गुलजार होने लगा है।

corona

अष्टमी, नवमी और दशहरे में दमकेगा बाजार, आज और कल 700 करोड़ से अधिक के व्यापार की संभावना

जगदलपुर. 7 माह से कोरोना (Corona Virus) की वजह से सुस्त पड़े बाजार ने रफ्तार पकड़ ली है। बाजार गुलजार होने लगा है। ग्राहकों की पसंद के अनुसार ही व्यापारियों ने अलग- अलग वैरायटी का माल मंगवाया है। नवंबर,दिसंबर, जनवरी, फरवरी में शादियों का सीजन है। त्योहारी खरीद (Festive Season) के साथ ही शादियों का सीजन करीब होने के कारण बाजार में ग्राहक आने लगे हैं।

शहर के मेनरोड, गोलबाजार चौक, कपड़ा मार्केट, चौपाटी में त्योहारी रौनक लौटने लगी है। मनिहारी की दुकानें आकर्षक ढंग से सजाई गई हैं। नवरात्र में हो रही अच्छी ग्राहकी से व्यापारी से खुश दिखाई दे रहे हैं। अब दुकानों, ठेलों व शोरूम में ग्राहकों की चहल- पहल दिखाई दे रही है। इलेक्ट्रिक, परिधान, ज्वेलरी, ऑटो बाजार में दुपहिया- चौपहिया वाहनों की बुकिंग हो रही है शोरूम रूम संचालकों व व्यापारियों के मुताबिक मंदी छंटने और कोरोना का असर कमजोर पड़ने के बाद अब अच्छा कारोबार होने की उम्मीद है।

शनिवार को बाजार बंद रखे जा रहे हैं लेकिन त्योहारी सीजन को देखते हुए अब दुकानें खोलने के समय व दिनों में छूट देने की आवश्यकता है। क्यों कि दशहरा के दौर में पांच बजे तक में भी काफी खरीदी हो रही है ऐसे में यदि समय को बढ़ाया जाता है तो व्यापार बढ़ेगा और बाजार में भीड़ भी नहीं होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो