माओवादी सचिव साइनाथ ने कहा, भाजपा जैसी कांग्रेस भी करती है वादा खिलाफी, जानिए किस वजह से किया बस्तर बंद

माओवादी सचिव साइनाथ ने कहा, भाजपा जैसी कांग्रेस भी करती है वादा खिलाफी, जानिए किस वजह से किया बस्तर बंद

Badal Dewangan | Publish: May, 18 2019 03:39:04 PM (IST) Jagdalpur, Jagdalpur, Chhattisgarh, India

माओवादियों का बस्तर बंद आज, ट्रेन सिर्फ जगदलपुर तक, बसों के चलने पर असमंजस फर्जी मुठभेड़ का पुलिस पर लगाया आरोप, सचिव साईनाथ ने कहा- कांग्रेस भी चल रही पूर्ववर्ती सरकार की तरह

जगदलपुर. माओवादियों की दरभा डिवीजन ने शनिवार को बस्तर बंद का ऐलान किया है। ऐसे में यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए विशाखापट्नम से चलकर किरंदुल जाने वाली पैसेंजर को शुक्रवार और शनिवार दो दिन के लिए जगदलपुर में रोक दिया गया है। हालांकि वाल्टेयर रेल मंडल ने कारण स्पष्ट नहीं किया है लेकिन सूत्र बताते हैं कि ट्रेनों का संचालन नहीं करने का फैसला माओवादी बंद को देखते हुए लिया गया है। वहीं दूसरी तरफ बस संचालक उहापोह की स्थिति में हैं। उनका कहना है कि शुक्रवार को देर रात को ही अंदरूनी इलाकों के लिए चलने वाली बसों का संचालन रोक दिया गया है। वहीं शनिवार को बंद के दौरान माहौल देखकर बसों का संचालन किया जाएगा।

गौरतलब है कि दरभा डिवीजन के सचिव साईंनाथ ने बंद को लेकर विज्ञप्ति जारी की थी और कहा था कि इलाके के संसाधन को लूटने के लिए पुलिस कैंपों की स्थापना करने में ही लाखों रुपए खर्च किए जा रहे हैं। अनुसूचित इलाके में पेसा कानून को अमल करने का ढिंढोरा पीटने वाली सरकार अब खुद उसकी धज्जियां उड़ाने में लगे हैं। किरंदुल इलाके में चार और पोटाली व चिकपाल पंचायत दो नए कैंप खोलने जा रही है इससे जनता को नुकसान होगा। इसलिए लोगों में आक्रोश है। साथ ही गोंडेरास में पुनेम सीको को मुठभेड़ मारने का पुलिसिया दावे को भी झूठा बताया है। साथ ही जेल में बन्द सभी निर्दोषों की रिहाई, विशेष पुलिस बल गठन बन्द करने, बैलाडीला विस्तार विनिवेशीकरण बन्द करने के साथ प्रेसनोट पर बस्तर के प्राकृतिक संसाधनों पर बस्तर के हक की बात लिखी है।

इधर पुलिस ने तेज की सर्चिंग
वहीं दूसरी तरफ बंद को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने भी इलाके में सर्चिंग बढ़ा दी है। पुलिस का कहना है कि माओवादी बंद के दौरान सडक़ काटने, पर्चा फेंकने व बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में रहते हैं इसे देखते हुए भी पुलिस ने अलर्ट जारी करने के साथ आवश्यक निर्देश जारी किए हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned