जिस महामारी ने पूरे विश्व में मचा रखा है हाहाकार, उसी Corona ने तोड़ी नक्सलियों की कमर दाने-दाने को हुए मोहताज

अब माओवादी लीडर अंदुरुनी क्षेत्र के सरपंचों को जान से मारने की धमकी देते हुए राशन उपलब्ध कराने के लिये दबाव बना रहे है।

By: Badal Dewangan

Updated: 29 Mar 2020, 11:07 AM IST

किरंदुल. कोरोना वायरस से जहां पूरे देश मे हलाकान मचा हुआ है वहीं नक्सलियों के सिद्धांतों को ऊंचा उठाते हुए भारत मे सशस्त्र आंदोलन चला रहे माओवादियों की मलांगिर एरिया कमेटी इस वक्त दाने दाने को मोहताज हो गई है। कोरोना संक्रमण के चलते अंदुरुनी क्षेत्र में लगने वाले साप्ताहिक बाजार बंद हो गए जहां से नक्सलियों को दैनिक उपयोगी सामग्री दाल चावल सब्जी आदि आसानी से मिल जाया करती थी

हमें खुद का राशन लेने शहर का रूख करते हैं
पूरे देश मे धारा 144 व पूर्ण लॉक डाउन के बाद से अब माओवादियों के पास खाद्य सामग्री नही पहुंच पा रही है जिसके चलते अब माओवादी लीडर अंदुरुनी क्षेत्र के सरपंचों को जान से मारने की धमकी देते हुए राशन उपलब्ध कराने के लिये दबाव बना रहे है। आधा दर्जन सरपंचों ने अपना नाम न छापने की शर्त पर पत्रिका संवाददाता को अपनी आप बीती बताई और कहा कि नक्सलियों के दबाब के चलते हम दहशत में है पूरे गांव में बंद किया गया है ऐसे में हम खुद अपनी जरूरतों का सामान लेने शहर नही पहुंच रहे है तो उनके लिये हम खाद्य सामग्री की व्यवस्था कहाँ से करें।जिस चीन देश के माओ के सिद्धांत को लेकर भारत के माओवादी सशक्त आंदोलन चला रहे है आज उसी चीन देश के कोरोना वायरस के कारण वे दाने दाने को तरस रहे है।

बेदम पिटाई कर 500 किलो चावल देने को कहा गया
डॉ. अभिषेक पल्लव एसपी दंतेवाड़ा ने बताया कि नक्सली कमांडर कमलेश ग्रामीणों की लगातार बैठक लेकर उनपर दबाब बना रहा है कुछ सरपंचों ने फोन पर मुझ से भी शिकायत की है।यहां तक गुमियापाल गांव में ग्रामीणों की बेदम पिटाई कर 500 किलो चावल देने को कहा गया है। क्योकि पोटाली ,अरनपुर, पालनार बाजार बन्द है और किरन्दुल बाजार में पुलिस मुस्तैद है जिसके कारण नक्सलियों तक आसानी से रशद नही पहुंच पा रहा है। जिससे नक्सली बौखलाए हुए है। नक्सलियों का अमानवीय चेहरा इसी बात से उजागर होता है ।कि जहां पूरा देश इतनी भयंकर आपदा से लड़ रहा है वही ये लोग स्वार्थ में ग्रामीणों पर अत्याचार कर रहे है।

Badal Dewangan
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned