लॉकडाउन में छूट के बाद बस्तर में फंसे प्रवासियों के जाने का खुला रास्ता, पास लेने लगी लंबी लाइन, लेकिन इस जानकारी के साथ

कोरोना वायरस के कारण दो माह से लगे लॉक डाउन को शिथिल किए जाने के बाद जिले में फंसे नौकरी पेशा, कामगार और मजदूर अब अपने घर जा सकेंगे।

By: Badal Dewangan

Published: 05 May 2020, 11:18 AM IST

जगदलपुर. जिले को ग्रीन जोन किए जाने के बाद लॉक डाउन में फं से लोगों को उनके घर के लिए गंतव्य मुहैय्या कराने प्रशासन ने कवायद शुरु कर दी है। राज्य के अन्य जिले में रहने वाले और अन्य राज्य के निवासी हों, सभी को पास उपलब्ध कराया जा रहा है। जिसके लिए सोमवार को कलेक्टोरेट कार्यालय में आवेदन करने वालों की भीड़ लगी रही।

लॉकडाउन में छूट का आवेदन उपलब्ध कराया जा रहा
कोरोना वायरस के कारण दो माह से लगे लॉक डाउन को शिथिल किए जाने के बाद जिले में फंसे नौकरी पेशा, कामगार और मजदूर अब अपने घर जा सकेंगे। राज्य शासन के निर्देशानुसार जिला प्रशासन ने ऐसे लोगों को पास उपलब्ध करा रही है, जिसके बाद ये अपने घर को रवाना हो सकेंगे। लंबे अरसे के बाद अपने घर जाने का रास्ता खुलने से लोगों में काफी खुशी देखने को मिली। ऐसे लोगों की संख्या हजारों में है। सोमवार की सुबह कलेक्टरोट कार्यालय के बाहर लोगों की लंबी लाइन सुबह से शाम तक लगी रही। लोगों को जैसे ही पता चला कि उन्हें अपने घर जाने की अनुमति दी जा सकती है, वे आवेदन लेने के लिए कलेक्टर कार्यालय पहुंचे। यहां पर लोगों को लॉकडाउन में छूट का आवेदन उपलब्ध कराया जा रहा हैं। अतिआवश्यक और आपातकालीन स्थिति में अन्य जिले में जाने की अनुमति दी जा रही थी।

यह जानकारी देनी होगी
पास के लिए आपको आवेदक का नाम, वाहन व चालक का नाम, पेशा, फोटो, आधार कार्ड, राशन कार्ड या वोटर आईडी होना चाहिए। आवागनम करने का उद्देश्य बताना होगा। कहंा जाना हैं। इसके अलावा उक्त व्यक्ति को आवेदन के साथ ही शपथ.पत्र भी भरकर देना होगा।

सिटी मजिस्ट्रेट लेंगे अंतिम निर्णय
सिटी मजिस्ट्रेट प्रवीण कुमार वर्मा के समक्ष आवेदकगणों को आवेदन प्रत्यक्ष रुप से जमा करने पहुंच रहे हैं। सोमवार को सिटी मजिस्ट्रेट के कक्ष के बाहर शाम तक लोगों की लंबी लाइन लगी रही है। पास के लिए बारी.बारी से लोग सिटी मजिस्ट्रेट से अनुमति लेने आवेदन जमा करने पहुंचे। सिटी मजिस्ट्रेट आवेदन के निरीक्षण के उपरांत ही पास को लेकर अंतिम निर्णय लेंगे।

Show More
Badal Dewangan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned