जिन्हें आप डंडा मारने वाला कह मन में दे रहे गालियां, उन्होनें ही संभाली कमान, कर रहे अब ये नेक काम

कोई परिवार भूखा न रहने जाए, इसलिए पुलिस ने संभाली कमान, गांव में मुफ्त में बांटा सामान

By: Badal Dewangan

Published: 01 Apr 2020, 04:33 PM IST

जगदलपुर. लॉक डाउन की वजह से लोगों के काम बंद हैं। ऐसे में मजूदरी करने वाले ग्रामीणों के सामने खाने का बड़ा सवाल खड़े हो गया है। इसमें भी सबसे अधिक परेशान ग्रामीण हैं। ऐसी परेशानी देखते हुए बकावंड चैकी प्रभारी मनोज तिर्की ने एक जोगेंद्र फार्म से बात की और उनसे सब्जी के लिए लोगों की मदद करने के लिए सहयोग मांगा। संचालक प्रफुल्ल चंद्राकर ने तुरंत इस पर हामी भर दी।

पुलिस को इस रूप में देख गांव वालों के चेहरे भी खिले
इसके बाद गांव के गरीब तबकों के लिए पुलिस टीम ने समान जुटाएं और उनके इलाके तक पहुंची। पुलिस को इस रूप में देख गांव वालों को भी विश्वास नहीं हुए। लेकिन धीरे-धीरे यहां बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। बकायदा सोशल डिस्टेंसिग का ख्याल रखते हुए सभी ग्रामीणों को जरूरी सामान व सब्जियां प्रदान किया गया। अक्सर कार्रवाई के लिए आने गांव आने वाली पुलिस को इस रूप में देख गांव वालों के चेहरे भी खिले हुए थे।

सोचा न था पुलिस ऐसी भी होगी
ग्रामीणों का कहना था कि वे लॉक डाउन के दौरान जरूरी सामान लेना मुश्किल हो गया है। पीएम से लेकर सीएम तक ने घर पर ही रहने की अपील की है। वे चाहते हैं कि घर से बाहर न निकलें। लेकिन बिना राशन के घर कैसे चलेगा। वहीं काम धाम ठप्प होने की वजह से काफी तकलीफ है। जो बचत था, वह भी खत्म हो गया है। ऐसे में खाने पीने की बड़ी समस्या थी। उन्होंने सोचा भी नहीं था कि पुलिस इस रूप में उनके पास पहुंचेगी और जरूरी समान मुहैया कराएगी।

Corona virus corona virus in india corona virus origin
Show More
Badal Dewangan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned