scriptइस नक्सली क्षेत्र में सडक़ कार्य के नाम पर पीएमजीएसवाई विभाग में जमकर चल रहा भ्रष्टाचार, ये अधिकारी भी दे रहे साथ…. | corruption in the road construction work PMGSY department in Bijapur | Patrika News

इस नक्सली क्षेत्र में सडक़ कार्य के नाम पर पीएमजीएसवाई विभाग में जमकर चल रहा भ्रष्टाचार, ये अधिकारी भी दे रहे साथ….

locationजगदलपुरPublished: Jun 02, 2020 10:40:17 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

टेंडर लेने वाले ठेकदार, पेटी ठेकेदारों को कमीशन में दे रहे सडक़ कार्य और कर रहे लीपापोती

इस नक्सली क्षेत्र में सडक़ कार्य के नाम पर पीएमजीएसवाई विभाग में जमकर चल रहा भ्रष्टाचार, ये अधिकारी भी दे रहे साथ....

Dummy image

बीजापुर. सीपीआई के जिला सचिव कमलेश झाड़ी ने बताया कि इस समय जिले में पीएमजीएसवाई ग्रामों को मुख्य सडक़ों से जोडऩे के लिए शासन प्रशासन लगातर बीजापुर जैसे पिछड़े क्षेत्र को विकास करने के लिए सडको का निर्माण करा रही है लेकिन जिन सडको का निर्माण पीएमजीएसवाई कर रही है उन सडको का न तो ठेकेदार का पता है और न ही सडको में गुणवत्ता दिखाई दे रही है पूरे कार्य पेटी कांट्रेक्टरो से कराया जा रहा है। जिन सडको का निर्माण हो रहा है इन सडक़ों को जमीन पर मिट्टी को पाट कर बनाया जा रहा है और उस सडक़ को पीएमजीएसवाई सडक़ का नाम दिया जा रहा है।

पीएमजीएसवाई द्वारा क्षेत्र के गरीब आम जनता को मिलने वाली सुविधाओं का बंदरबाट कर भ्रष्टाचार को अंजाम दिया जा रहा है। पिछले कई समय से पीएमजीएसवाई की सडको को लेकर भ्रस्टाचार के मामले चर्चे में रहे है जिसका आज पर्यन्त तक कोई जांच व कार्यवाही न होना भ्रष्टाचार की ओर खुले तौर पर इंगित करता है। इन सारे मामलों को लेकर सीपीआई जिला इकाई बीजापुर शासन प्रशासन से मांग करती है कि पीएमजीएसवाई द्वारा निर्मित सडक़ो की जांच कर कार्रवाई करें।

भारी भरकम कमीशन के चलते नहीं जाते अधिकारी इंजीनियर फील्ड में
ऑनलाइन टेंडर लेने के बाद ठेकदार द्वारा कमीशन में पेटी कांट्रेक्टर को दिया जाता है काम। जिसके बाद पेटी ठेकेदार द्वारा पास की ही मिट्टी को डाल कर सडक़ कार्य मे लीपापोती की जाती है ओर पाइप पुलियों में भी घटिया स्तर के पाइप लगाकर पुल निर्माण कर दिया जाता है और इस घटिया सडक़ को विभाग के अधिकारी इंजीनियर भारी भरकम कमीशन के चलते फील्ड में जाये बिना आफिस में बैठकर ही काम को पूर्ण ओर बेहतर बताकर बिल पास कर देते है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो