script

चेन स्नेचिंग वारदात : सीसीटीवी में दिखाई दिए ठगी के आरोपी क्राइम ब्रांच और पुलिस छानबीन में जूटी

locationजगदलपुरPublished: Aug 20, 2018 11:30:09 am

Submitted by:

Badal Dewangan

विगत सप्ताह सोमवार की सुबह दीनदयाल वार्ड निवासी विमला झा को ठग गिरोह ने पुलिस का झांसा देकर गले की चैन उतारकर रफूचक्कर हो गए थे।

सीसीटीवी में दिखाई दिए ठगी के आरोपी

चेन स्नेचिंग वारदात : सीसीटीवी में दिखाई दिए ठगी के आरोपी क्राइम ब्रांच और पुलिस छानबीन में जूटी

जगदलपुर. पुलिस का झांसा देकर बुजुर्ग महिला से चेन की ठगी करने वालों की तस्वीर सीसीटीवी फुटेज में कैद हुई है। जिसके जरिए पुलिस अब आरोपियों की पहचान करने की कोशिश कर रही है। अब तक की पुलिस जांच में बाहर गिरोह का हाथ होना सामने आया है। हालांकि सप्ताह भर बाद भी पुलिस आरोपियों की पहचान नहीं होने से आरोपी बेखौफ घुम रहे हैं।

बुजुर्ग महिला राममूर्ति देवी भी इसी तरह से ठगी का शिकार हुई थी
गौरतलब है कि विगत सप्ताह सोमवार की सुबह दीनदयाल वार्ड निवासी विमला झा को ठग गिरोह ने पुलिस का झांसा देकर गले की चैन उतारकर रफूचक्कर हो गए थे। जिसकी शिकायत बोधघाट थाने में दर्ज करवाते हुए महिला के बेटे नरेश कुमार झा ने पुलिस से जांच की मांग की थी। इसी दिन एक अन्य बुजुर्ग महिला राममूर्ति देवी भी इसी तरह से ठगी का शिकार हुई थी। वारदात के बाद पुलिस ने शहर के चौक-चौराहों और दुकानों में लगे सीसीटीवी की फूटेज की मदद खंगाल रही थी।

चार व्यक्ति बाइक पर सवार दिखाई दे रहे हैं
इस दौरान पुलिस को अनुपमा चौक चित्रकोट मार्ग पर स्थित कन्हैया किराना स्टोर्स पर ठग गिरोह के चार आरोपियों को फूटेज मिली है। जिसमें अज्ञात चार व्यक्ति बाइक पर सवार दिखाई दे रहे हैं। इसके अलावा दारू भट्टी और सीआरपीएफ कैंप के सामने लगे सीसीटीवी कैमरें में भी यही चार अज्ञात व्यक्ति नजर आ रहे हैं। इस फूटेज के जरिए आरोपियों की पहचान करने की कोशिश में पुलिस लगी है। साथ ही बाइक नंबर के जरिए का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। फूटेज में दिखाई दे रहे लोगों की पुष्टि शिकायतकर्ताओं ने भी की है।

चेन स्नेचिंग के मामलों में भी पुलिस के हाथ खाली
शहर में चेन स्नेचिंग के मामलों में भी पुलिस के हाथ खाली हैं। इससे पूर्व भी चेन स्नेचिंग और ठगी के मामले सामने आते रहे हैं। इनमें से कुछ मामलों में पुलिस आरोपी को पकडऩे कें कामयाब हुई है। जबकि अधिकांश मामलों में पुलिस को असफलता ही हाथ लगी है।

केस – 1
24 फरवरी 2015 रेल्वे कालोनी में एक किराने की दुकान में ग्राहक बनकर आए स्नेचरों ने दुकान मालिक महिला के गले से चेन खींचकर ले उड़े थे।

केस- 02
15 मार्च 2016 की सुबह शहर के जैन मंदिर के सामने महिला चेन स्नेचिंग की शिकार हुई थी। आरोपी बिना नंबर की बाइक पर सवार थे।

केस – 03
विगत वर्ष 2017 को बाबूसेमरा में सड़क किनारे पैदल चल रही ग्रामीण महीला की गले का चेन बाइक सवार युवक खींच लिया था। इसी दिन चित्रकोट मार्ग में भी बाइक पर अपने पति के साथ महिला के गले की चेन खींच कर अज्ञात बाइक सवार भाग गए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो