दो साथियों पर ताबड़तोड़ फायरिंग के बाद CRPF जवान ने खुद को मारी गोली

Bastar News जगदलपुर: सेड़वा सीआरपीएफ कैम्प की घटना
- मानसिक रूप से बीमार है आरोपी जवान, चल रहा इलाज, एक जवान की मौत, दूसरा गंभीर रूप से घायल .

By: Bhupesh Tripathi

Updated: 29 Jan 2021, 11:49 PM IST

जगदलपुर. जिला मुख्यालय से 22 किमी दूर सेड़वा स्थित सीआरपीएफ की बस्तर बटालियन के एक जवान ने शुक्रवार सुबह करीब 8.40 बजे ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए अपने दो साथी जवानों और खुद को गोली मार ली। इस हादसे में एक जवान की मौत हो गई। वहीं आरोपी और एक अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें पहले डिमरापाल मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया, लेकिन हालत और बिगडऩे पर उन्हें हेलीकॉप्टर से रायपुर रेफर किया गया।

जानकारी के अनुसार सुकमा निवासी जवान गिरीश कुमार नाग ने सुबह करीब 8.40 बजे प्रमोद कुमार सोरी और संतोष वाचम पर एके-47 राइफल से गोली चला दी। दोनों साथी जवानों पर ताबड़तोड़ 29 गोली चलाने के बाद एक गोली खुद के गले में मार ली। इससे नारायणपुर निवासी प्रमोद सोरी की मौके पर मौत हो गई, जबकि बीजापुर निवासी जवान संतोष वाचम गंभीर रूप से घायल हो गया। संतोष वाचम सफाईकर्मी के पद पर है।

गोलियों की आवाज से कैम्प में अफरा-तफरी मच गई। अन्य जवान और अधिकारी तत्काल मौके पर पहुंचे। वे घायलों को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज लेकर गए। बस्तर आईजी सुंदरराज पी. ने बताया कि गोली चलाने वाला जवान गिरीश कुमार मानसिक रूप से बीमार है। उसका कैम्प में ही इलाज चल रहा है। जवान की मानसिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण उसे राइफल नहीं दी गई थी। उसने दूसरे जवान की राइफल से फायरिंग की है। घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

Show More
Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned