नवरात्रि में अगर बस्तर की आराध्य देवी दंतेश्वरी के दर्शन हेतु दंतेवाड़ा आने का बना रहे हैं प्लान तो पढ़े ये खबर

बस्तर की आराध्य देवी मां दंतेश्वरी शक्तिपीठ पर भी मंडरा रहा कोरोना का साया।

दंतेवाड़ा. बस्तर की आराध्य देवी मां दन्तेश्वरी शक्तिपीठ पर भी कोरोना का साया मंडराने लगा है बताया जा रहा है कि, इस कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ३१ मार्च तक बंद कर दिया गया है। पूजा पाठ के लिए मंदिर कें पुजारी एवं कर्मचारी ही मंदिर में प्रवेश कर पाएंगे। कोरोना वाइरस के संक्रमण से बचाने के लिये भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के निर्देश पर टेंपल कमेटी और जिला प्रशासन के द्वारा मंदिर को बंद करने का निर्णय लिया गया है।

नवरात्रि के दौरान भी प्रभावशाली रहेगा ये फैसला
मिली जानकारी के मुताबिक नवरात्री के पूर्व कोरोना संक्रमण के मद्देनजर शिक्तिपीठ को भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के निर्देशानुसार 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है। 25 मार्च से शुरू हो रही नवरात्रि पर भी यहाँ पाबंदी लागू रहेगी, श्रद्धालुओ से घर पर ही पूजा अर्चना करने की अपील की गई है।

स्थिति सामान्य होने तक सिंहद्वार में जड़ा रहेगा ताला
एसडीएम व टेंपल कमेटी के सचिव लिंगराज सिदार का कहना है कि आम जन को सुरक्षित रखने एहतियात बरतते हुए ऐसा किया गया है। बताया गया की श्रद्धालु अगर माँ के दर्शन के लिए आने का विचार बना रहे हैं तो स्थिति सामान्य होने तक कुछ दिनों के लिए इसे टाल दें क्योंकि शिक्तिपीठ में श्रद्धालुओ के आने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Show More
Badal Dewangan
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned