scriptसातवें चरण की गणना में बीजेपी को बढ़त, लेकिन, भाजपा कार्यकर्ताओं में मायूसी | Dantewada bypoll 7th phase vote counting, congress lead by 6101 vote | Patrika News

सातवें चरण की गणना में बीजेपी को बढ़त, लेकिन, भाजपा कार्यकर्ताओं में मायूसी

locationजगदलपुरPublished: Sep 27, 2019 12:05:20 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

Dantewaa Bypoll: विधानसभा उप निर्वाचन 2019 के तहत विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 88 दन्तेवाड़ा के उपचुनाव की गिनती में पहले चरण से ही कांग्रेस के खाते में बढ़त बनी हुई है।

सातवें चरण की गणना में बीजेपी को बढ़त, लेकिन, भाजपा कार्यकर्ताओं में मायूसी

सातवें चरण की गणना में बीजेपी को बढ़त, लेकिन, भाजपा कार्यकर्ताओं में मायूसी

जगदलपुर. विधानसभा उप निर्वाचन 2019 के तहत विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 88 दन्तेवाड़ा के उपचुनाव की गिनती जिला मुख्यालय दंतेवाड़ा के डाइट परिसर स्थित मतगणना केन्द्र में आज प्रात: 8 बजे से मतगणना चल रही है। मतगणना के शुरुआती रुझान में कांग्रेस बंपर वोटों से आगे चल रही है। दूसरे राउंड की गिनती 10 बजे खत्म हुई। जिसमें कांग्रेस को 3453 मत प्राप्त हुआ तो वहीं भाजपा को 2192 मत प्राप्त हुए हैं। अभी जो खबरें आ रही है जिनके अनुसार भाजपा प्रत्याशी ओजस्वी मंडावी को 18233 कांग्रेस की देवती कर्मा को 24334 वहीं नोटा में नोटा में 2035 वोटो की गिनती हुई है। देवती कर्मा 6927 से आगे अब तक 43904 मतों की गणना हो चुकी है।

यह भी पढ़ें

पहले चरण से ही कांग्रेस ने बंपर वोटों से बनाई बढ़त, तीसरे चरण में भी 4 हजार वोटों से आगे

तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था
शुरुआती 1 घंटे में डाक मतपत्रों की गणना पूरी हो गई। इसके बाद अब सभी 273 मतदान केंद्रों के ईवीएम में डाले गए मतों की गिनती हो रही है। मतगणना कुल 14 टेबलों में 20 चक्रों में होगी। इसके लिए गणना पर्यवेक्षक, गणना सहायक और सूक्ष्म प्रेक्षक का 17-17 दल गठित किए गए हैं। मतगणना से एक दिन पहले मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने गुरुवार को मतगणना स्थल पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि मतगणना स्थल पर तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जाने पर मनाही
मतगणना केन्द्र में मोबाईल, केलकुलेटर, कैमरा इत्यादि इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जाना प्रतिबंधित है। मतगणना कार्य को सुचारू रूप से सम्पादित करने के दृष्टिकोण से मीडिया प्रतिनिधियों को मतगणना का कवरेज के लिए बारी बारी से मतगणना कक्ष में प्रवेश दिया जाएगा। मीडिया प्रतिनिधियों की सुविधा के लिए मतगणना स्थल परिसर में मीडिया सेंटर स्थापित किया गया है। मीडिया सेंटर में कंप्यूटर सिस्टम, इंटरनेट और फोटोकॉपी की सुविधा उपलब्ध है। मीडिया प्रतिनिधी अपने मोबाइल मीडिया सेंटर तक ले जा सकेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो