script1998 से लेकर अब तक पहली बार इतने बड़े अंतर से कांग्रेस ने दंतेवाड़ा में हासिल की जीत, वरना… | dantewada bypoll counting complete, congress won with huge vote | Patrika News

1998 से लेकर अब तक पहली बार इतने बड़े अंतर से कांग्रेस ने दंतेवाड़ा में हासिल की जीत, वरना…

locationजगदलपुरPublished: Sep 28, 2019 11:17:44 am

Submitted by:

Badal Dewangan

पंजे की ताकत (Congress) से ढहा कमल का किला (BJP) , पहली बार 11 हजार से अधिक मतों से किसी प्रत्याशी को मिली जीत

1998 से लेकर अब तक पहली बार इतने बड़े अंतर से कांग्रेस ने दंतेवाड़ा में हासिल की जीत, वरना...

1998 से लेकर अब तक पहली बार इतने बड़े अंतर से कांग्रेस ने दंतेवाड़ा में हासिल की जीत, वरना…

जगदलपुर/दंतेवाड़ा. दंतेवाड़ा उपुचनाव में कांग्रेस ने इतिहास रच दिया है। इस चुनाव में कांग्रेस ने न केवल भाजपा का किला ढ़हाया बल्कि अब तक की सबसे बड़ी जीत हासिल की है। शुक्रवार को अंतिम 20वें चरण के एेलान व अन्य कार्रवाई करने के बाद निर्वाचन अधिकारी ने जैसे ही बताया कि देवती कर्मा ने यह चुनाव 11192 मतों से जीत गईं हैं। उसी वक्त दंतेवाड़ा सीट पर अब तक की सबसे बड़ी जीत हासिल करने वाली प्रत्याशी बन गईं। देवती कर्मा को इस चुनाव में कुल 49979 वोट मिले। वहीं ओजस्वी को 38648 वोट से ही संतुष्ट करना पड़ा। गौरतलब है कि दंतेवाड़ा सीट पर आज तक इतने बड़े अंतर से कभी भी कोई प्रत्याशी नहीं जीता है। जबकि महेंद्र कर्मा, मनीष कुंजाम, भीमा मंडावी जैसे दिग्गज इस सीट से अपनी किस्मत आजमा चुके हैं। शाम पांच बजे जब निर्वाचन अधिकारी ने जीत की घोषणा की तो इसके बाद कांग्रेसियों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और वे आतिशबाजी और गले मिलकर बधाई देने लगे। शाम साढ़े पांच बजे निर्वाचन अधिकारी ने जीत का सर्टिफिकेट दिया जिसके बाद वे अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस भवन की ओर रवाना हुईं।

यह भी पढ़ें

दंतेवाड़ा उपचुनाव में हुई देवती कर्मा की जीत, जहां भीमा मंडावी को नक्सलियों ने उतारा मौत के घाट वहां भी भाजपा हासिल न बना पाई बढ़त

सीसी चीफ मोहन मरकाम ने
जीत के बाद कांग्रेस कार्यालय पहुंची देवती को पीसीसी अध्यक्ष ने मिठाई खिलाकर जीत की दी बधाईदंतेवाड़ा. दंतेवाड़ा उपचुनाव में देवती कर्मा की जीत के बाद वे दंतेवाड़ा कांग्रेस कार्यालय पहुंची हीं थी, के यहां पहले से मौजूद पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने मिठाई खिलाकर कर उन्हें जीत की बधाई दी है। देवती कर्मा के कांग्रेस भवन में पहुंचते ही बधाई देने के लिए कार्यकर्ताओं का तांता लगा हुआ है।

यह भी पढ़ें

सातवें चरण की गणना में बीजेपी को बढ़त, लेकिन, भाजपा कार्यकर्ताओं में मायूसी

भाजपा का गढ़, स्टार प्रचारकों का जमावड़ा रहा फिर भी पिछड़े
2018 में प्रदेश में हुए चुनाव में बिना स्टार प्रचारकों के तब के प्रत्याशी भीमा मंडावी को मिली थी। यही स्थिति 2013 में भी थी। लेकिन इस बार तमाम भाजपा के दग्गजों की मौजूदगी, स्टार प्रचारकों के प्रयास के बाद भी कांग्रेस ने उनका किला ढहा दिया। किरंदूल, बचेली, कटेकल्याण जैसे भाजपा के गढ़ माने जाने वाले इलाकों से भी भाजपा बढ़त नहीं बना सकी। इतना ही नहीं जिस श्यामगिरी इलाके में भीमा मंडावी की माओवादियों ने विस्फोट कर हत्या कर दी थी, वहां भी कांग्रेस को बढ़त नहीं मिली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो