scriptहादसा ऐसा कि, दुर्घटना के बाद ट्रक के नीचे फंसी रह गई स्कूटी और मौके पर चली गई बाइक सवार की जान | Deadly road accident in Bacheli, spot death by truck | Patrika News

हादसा ऐसा कि, दुर्घटना के बाद ट्रक के नीचे फंसी रह गई स्कूटी और मौके पर चली गई बाइक सवार की जान

locationजगदलपुरPublished: Oct 28, 2019 11:07:32 am

Submitted by:

Badal Dewangan

हादसे में एक की गई जान, दूसरे की हालत नाजुक, गुस्साई भीड़ ने किया चक्काजाम, सडक़ किनारे खड़ी दर्जनभर ट्रकों में की तोडफ़ोड़

हादसा ऐसा कि, दुर्घटना के बाद ट्रक के नीचे फंसी रह गई स्कूटी और मौके पर चली गई बाइक सवार की जान

हादसा ऐसा कि, दुर्घटना के बाद ट्रक के नीचे फंसी रह गई स्कूटी और मौके पर चली गई बाइक सवार की जान

बचेली. नगर के मुख्यमार्ग पाल दुकान के पास तेज़ रफ़्तार ट्रक की चपेट में आकर स्कूटी सवार युवक की घटना स्थल पर ही मौत हो गई वही दूसरे की हालत नाजुक बताई जा रही है । घटना लगभग साढ़े बारह बजे की बताई जा रही है जब स्कूटी में सवार 18 वर्षीय जोगेंद्र कश्यप मृत्यु और संजय बघेल टेलीफ ोन एक्सचेंज की तरफ से बाज़ार की ओर जा रहे थे विपरीत दिशा से लौह अयस्क भरकर आ रही तेज़ रफ़्तार ट्रक क्रमांक सीजी 18 के 2615 की चपेट में आ गए इस हादसे में जोगेंद्र कश्यप की घटना स्थल पर ही मौत हो गई और संजय बघेल को अपोलो अस्पताल बचेली में प्रारम्भिक इलाज के बाद रायपुर रेफ र कर दिया गया संजय की हालत नाजुक बताई जा रही है ।

डेढ़ दर्जन ट्रकों में तोड़ भी की गई
घटना के बाद भीड़ ने चालक की जमकर पिटाई की इस दौरान सडक़ किनारे खड़ी लगभग डेढ़ दर्जन ट्रकों में तोडफ़ ोड़ भी की गई ट्रकों में आगजनी के प्रयास को पुलिस ने विफ ल कर दिया । मुआवजा की पेशकश करने पहुंचे बचेली मुख्यनगर पालिका अधिकारी पी आर कोराम के साथ भी लोगो की झूमाझटकी हुई ।

तात्कालिक मुआवजे की घोषणा कर लोगो को शांत किया
लोगों का आरोप था कि सीएमओ कोराम की लापरवाही के चलते ही हादसों का अनुपात बढ़ रहा है । लोग हादसों का प्रमुख कारण सडक़ो के किनारे खड़ी ट्रकें और अनियंत्रित रफ्तार को बता ट्रकों को सडक़ से हटाए जाने की मांग करते हुए नारेबाजी भी की। घटना के बाद धीरे धीरे उग्र हो रहे भीड़ को नियंत्रित करने लगभग 4 घंटो के उग्र प्रदर्शन के बाद एसडीएम और एसपी ने घटनास्थल पहुंचकर ट्रकों को सडक़ से हटाने और तात्कालिक मुआवजे की घोषणा कर लोगो को शांत किया। मृतक के परिजनों को तात्कालिक रूप से ट्रक मालिक द्वारा 25 हजार व प्रशासन द्वारा 25 हज़ार और बीटीओए द्वारा 50 हज़ार रुपये नगद राशि प्रदान की गई वही बीटीओए द्वारा 50 हज़ार की राशि अतिरिक्त प्रदान करने की घोषणा भी की गई है । इस दौरान बचेली तहसीलदार पी आर पात्र और टीआई शील आदित्य सिंह ने गुस्सा, भीड़ को बेहतर ढंग से काबू में रखने का प्रयास करते दिखे । वही दंतेवाड़ा एसपी डॉ अभिषेक पल्लव, एसडीएम लिंगराज सिदार और कोतवाली टीआई सौरभ सिंह ने भीड़ को समझाईस देने के अलावा लोगो से यातायात नियमो का पालन करने और दुपहिया वाहन में हेलमेट पहनकर चलने की अपील भी की । लगभग साढ़े 4 बजे मार्ग को बहाल किया जा सका।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो