scriptदीपक बैज ने विधानसभा से दिया इस्तीफा, सांसद के रूप में शरू करेंगे नयी पारी | Deepak badge resigns from legislative assembly | Patrika News

दीपक बैज ने विधानसभा से दिया इस्तीफा, सांसद के रूप में शरू करेंगे नयी पारी

locationजगदलपुरPublished: Jun 06, 2019 07:27:02 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

बस्तर लोकसभा क्षेत्र (Bastar Lok sabha seat) से चुनाव जीतने के बाद दीपक बैज ने मंगलवार को विधानसभा से अपना त्यागपत्र दे दिया था, जिसे विधानसभा अध्यक्ष ने स्वीकार कर लिया है। त्यागपत्र के बाद अब बस्तर की चित्रकोट विधानसभा की सीट (Chitrakot legislative assembly seat) रिक्त हो गई है

Deepak Baij

दीपक बैज ने विधानसभा से दिया इस्तीफा, सांसद के रूप में शरू करेंगे नयी पारी

बस्तर. नव निर्वाचित सांसद दीपक बैज (Deepak Baij) ने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया है। वह बस्तर की चित्रकोट विधानसभा सीट (Chitrakot legislative assembly) से विधायक थे और कांग्रेस ने उन्हें लोकसभा चुनाव में बस्तर लोकसभा सीट (Bastar Lok Sabha Seat) से टिकट दिया था।

बस्तर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव जीतने के बाद उन्होंने मंगलवार को विधानसभा से अपना त्यागपत्र दे दिया था, जिसे विधानसभा अध्यक्ष ने स्वीकार कर लिया है। त्यागपत्र के बाद अब बस्तर की चित्रकोट विधानसभा की सीट रिक्त हो गई है। विधानसभा सचिव चंद्रशेखर गंगराड़े ने अधिसूचना जारी कर दी है। 4 जून को ही दीपक बैज ने अपना इस्तीफा दे दिया था, जिसे उसी दिन सचिव ने स्वीकार कर लिया।
कांग्रेस ने विधायक दीपक बैज को लोकसभा का प्रत्याशी बनाया था, चुनाव में दीपक बैज ने बीजेपी के बैजूराम कश्यप को बड़े अंतर से हराया था और सांसद निर्वाचित हुए थे। नियमतः सांसद निर्वाचित होने के 14 दिनों के अंदर किसी भी एक पद से इस्तीफा देना अनिवार्य है।
आपको बता दें की लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में कांग्रेस ने चित्रकोट विधायक दीपक बैज (Deepak Baij) को बस्तर सीट (Bastar Lok Sabha seat) से प्रत्याशी बनाया था। इस चुनाव में दीपक बैज ने बीजेपी प्रत्याशी बैदूराम कश्यप को 37 हजार से अधिक वोटों से हराया और पहली बार सांसद बने।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो