मनरेगा की अनदेखी, जेसीबी और ट्रैक्टर से किया जा रहा है तालाब का गहरीकरण

मनरेगा की अनदेखी, जेसीबी और ट्रैक्टर से किया जा रहा है तालाब का गहरीकरण

Deepak Sahu | Publish: Mar, 17 2019 11:38:33 AM (IST) | Updated: Mar, 17 2019 11:38:34 AM (IST) Jagdalpur, Jagdalpur, Chhattisgarh, India

चालक व हैल्पर ने बताया कि जेसीबी गांव के किशन सेठिया की है।

जगदलपुर . जगदलपुर शहर से सटे घाट पदमूर में महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी योजना को धता बताकर जेसीबी, टिप्पर, ट्रैक्टर लगाकर तालाब गहरीकरण का काम पखवाड़े भर से जारी है। इतना ही नहीं तालाब से निकाली गई मिट्टी को नजदीक ही बनाए जा रहे आदिवासी छात्रावास में खपा दिया जा रहा है। इसमें सरपंच बसंती बघेल के पति की सहमति, सचिव रतन कुमार की मिलीभगत से अपने आप को सांसद प्रतिनिधि किशन सेठिया सारा काम करवा रहा है।


गांव के बाहरी छोर पर बने इस तालाब में शनिवार को भी एक जेसीबी व दो ट्रैक्टर से गहरीकरण व मिट्टी निकालने का काम जारी था। पूछताछ में चालक व हैल्पर ने बताया कि जेसीबी गांव के किशन सेठिया की है। पखवाड़े भर से यह काम करवाया जा रहा है। मिट्टी कहां डंप कर रहे हो पूछने पर पता चला कि इसे टिप्पर में लादकर तत्काल नजदीक बन रहे एक आदिवासी हास्टल के समतलीकरण में डाल दिया जा रहा है। तालाब के भीतर जेसीबी व ट्रैक्टर के आवाजाही के लिए पूरा रास्ता बना दिया गया है।

बीते साल भी नहीं ली थी पंचायत की अनुमति
इसके बारे में पूछताछ करने पर इस काम को करवा रहे किशन सेठिया ने कहा कि उन्होंने पंचायत को प्रस्ताव बनाकर दिया था।पंचायत ने कोई अनुमति दी है न ही रोकने का कोई प्रयास किया है इसलिए यह काम किया जा रहा है।उन्होंने कहा कि चार दिन से ही जेसीबी लगाया गया है।इस बारे में सरपंच बसंती बघेल से पूछे जाने पर उनके पति जोकि बसंती के एवज में सारा काम देखता है, उसने बताया कि किशन अपने आप को भाजपा का नंमा व सांसद प्रतिनिधि बताता है इसलिए उसने कोई अनुमति नहीं ली है, काम करने से रोके जाने पर भी वह काम जारी रखे हुए है।

इधर सचिव रतन कुमार ने भी कहा कि किशन ने किसी तरह का कोई आवेदन दिया है न ही अनुमति ली है। बीते साल भी उसने कोई अनुमति नहीं ली थी।काम रोकने कहा गया हे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned