script

10 किलोमीटर मैराथन को 31 मिनट में तय कर बस्तर के कूली मजदूरी करने वाले धरमू ने हासिल किया पहला स्थान

locationजगदलपुरPublished: Jul 23, 2019 01:41:47 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

मुंबई (Mumbai) में आयोजित मानसून रन (Marathon) सेशन -२ में भाग लेकर कोण्डागांव के युवा धरमू ने मनवाया लोहा

marathon

10 किलोमीटर मैराथन को 31 मिनट में तय कर बस्तर के कूली मजदूरी करने वाले धरमू ने हासिल किया पहला स्थान

Olympic Games) में शामिल होकर मेडल लाना चाहता हैं। धरमू ने अपने दौडऩे की प्रतिभा को जारी रखते हुए उसने 21 जुलाई को नवी मुंबाई में हुए मानसून रन सेशन -2 में 10 किलोमीटर की दूरी 31 मिनट में तय करते हुए पहला स्थान प्राप्त किया हैं।


आपको बता दे किए धरमू नेताम के पिता बुधराम व माता सुकलीबाई निवासी बनियागांव नाकापारा भी कुली-मजदूरी का काम करते हैं। और इसी उनका जीवन चल रहा है, लेकिन अपने बेटे की इस प्रतिभा से आज भी उनके माता-पिता अनजान हैं। धरमूराम कुली-मजदूरी के साथ ही शादी-विवाह में बैंड बाजा बजाने का भी काम करता हैं। उसने स्थानीय स्तर पर होने वाले विभिन्न खेलों में अपनी प्रतिभा दिखाई हैं। लेकिन इससे बेहतर मौका और उसे कभी नहीं मिला जब वह अपनी प्रतिभा बस्तर से निकलकर बड़े महानगरों तक दिखा सके। यही वजह रही कि उसे मौका मिलते ही उसने अपनी एंट्री मार ली।

अकेला नहीं धरमू और भी है इलाके के धावक
जिले के माओवादी इलाका मर्दापाल निवासी फूलधर नेताम ने भी इसी स्पर्धा में 21 किलोमीटर के मैराथन में दूसरा स्थान प्राप्त किया हैं। दर-असल इन्हें वहॉ तक ले जाने वाला कोई और नहीं बल्कि जिला मुख्यालय में एक ऑटो पाट्र्स की दुकान का संचालक संतु साहू हैं वो खुद भी रनर है और उसने भी इस स्पर्धा में शामिल होकर दूसरा स्थान प्राप्त किया हैं। उसने बताया कि, ईमेल से मिले निमंत्रण के आधार पर वह अपने साथ धरमू व फूलधर को लेकर मुंबई पहुंचा और वहां पंजीयन करवाने के बाद दौड़ शूरू की और जीत दर्ज कराई। उन्होनें बताया कि, इस स्पर्धा में तकरीबन 5 हजार लोगों ने हिस्सा लिया था।

Chhattisgarh Kondagaon से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ट्रेंडिंग वीडियो