scriptखाते से चोरी हुए 26 हजार रूपए, युवती ने जब थाने में बताई आपबीती, मामला सुन पुलिस भी रह गई दंग | Do not call OTP or card number, therefor widrow 26000from ATM | Patrika News

खाते से चोरी हुए 26 हजार रूपए, युवती ने जब थाने में बताई आपबीती, मामला सुन पुलिस भी रह गई दंग

locationजगदलपुरPublished: Jun 14, 2019 12:43:04 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

चोरों ने फोन कर न (OTP)ओटीपीमांगी न ही मांगा कार्ड नंबर, फिर भी ऐसे पार कर लिए एटीएम से हजारों रूपए
 
 

atm clone

खाते से चोरी हुए 26 हजार रूपए, युवती ने जब थाने में बताई आपबीती, मामला सुन पुलिस भी रह गई दंग

जगदलपुर. शहर में एटीएम (ATM) फ्रॉड की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। महारानी वार्ड निवासी एक युवती के खाते से 26 हजार रुपए निकालने का नया मामला सामने आया है। चौंकाने वाली बात यह है कि युवती ने न तो किसी को एटीएम कार्ड का पासवर्ड (ATM Password) बताया और न ही पैसा निकालते समय किसी अनजान की मदद (Help) ली, फिर भी उसके खाते से पैसे पार हो गए। शिकायत (complaint) पर बोधघाट पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। पुलिस का दावा है कि एटीएम कार्ड का क्लोन (Clone) बनाकर किसी ठग ने पैसे निकाले होंगे।
कलेक्ट्रेट शाखा जगदलपुर ब्रांच में है
जानकारी के मुताबिक महारानी अस्पताल परिसर स्थित शासकीय नर्सिंग कॉलेज में पढऩे वाली छात्र मोनिका साहू ने उक्त मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराया है। जिनका खाता कलेक्ट्रेट शाखा जगदलपुर ब्रांच में है। उक्त खाते से 4 जून 2019 को किसी अज्ञात व्यक्ति (unkown person) ने दो किश्त में पहले 20 हजार रुपए और बाद में 6 हजार रुपए निकाल लिया। बैंक में शिकायत दर्ज व पतासाजी में व्यक्ति का नाम रामचंद निषाद, निवासी क्वाटर क्रमांक 75,04 आरपीएफ (RPF) कालोनी रायपुर (छत्तीसगढ़) (Chhattisharh) का होना पता चला। उन्होंने एहतियात के तौर पर बैंक में बची शेष राशि निकाल एटीएम को ब्लाक कर दिया। युवती ने पुलिस को बताया कि एटीएम कार्ड (ATM card) उसके पास ही था। उसे किसी का फोन (Phone) भी नही आया और न ही पिन नंबर, ओटीपी नंबर किसी को बताया फिर भी खाते से रकम पार हो गई। ऐसे वारदात शहर में बढ़ रहे हैं।
मैनेजर से की शिकायत
पीडि़ता ने उक्त मामले की शिकायत कलेक्ट्रट ब्रांच के शाखा प्रभारी (Branch Manager) से करते हुए छानबनी करने मांग की है। आनलाइन ट्रांजेक्शन (Online Transiction) के जरिए उनके खाते (account) से रकम निकालने वाले आरोपी से जल्द से जल्द रकम वापस दिलाने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो