डाक्टर ने स्व प्रेरणा से डिजाइन की वन टाइम यूज्ड प्रोटेक्शन किट

मेडिकल कालेज को दिए ४०० पीस ओटी यूनिफार्म

By: Badal Dewangan

Published: 05 Apr 2020, 01:38 PM IST

जगदलपुर. जिले के लिए यह बेहद संतोषजनक बात है कि अब तक कोराना से पीडित कोई भी मरीज नही मिला है। इसके बावजूद एहतियात बरते कई जागरुक स्वयंसेवी अपने- अपने तौर पर मदद के लिए आगे आए हैं। ऐसे कर्मवीरों में चिकित्सक, स्वच्छता से जुृड़े अमला, विद्युत वितरण, पेयजल सप्लाई व मीडिया के भी कर्मवीर ऐसी आपदा क बेला में जान जोखिम में डालकर सेवा में जुटे हुए हैं।

इसे सेनेटाइज कर उपयोग किया जाएगा
मेडिकल कालेज में कोराना से बचाव के लिए आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। लगातार मांग की जा रही है इन चिकित्सकों के लिए पर्याप्त मास्क, किट व दस्ताने उपलब्ध नहीं हैं। ऐसे में यहां पदस्थ डा. अमित यादव ने स्व प्रेरणा यहां उपलब्ध संसाधन से प्रोटेक्शन किट बनाया है। इसमें ओटी ड्रेस, मास्क, दस्ताने व ग्लब्स शामिल हैं।

दिए गए 400 किट
चर्चा में अमित ने बताया कि यह यूनीफार्म वन टाइम यूज्ड हैं। फिलहाल इसे सेनेटाइज कर उपयोग किया जाएगा। हालांकि ऐसी संभ्भावना कम ही हैँ। इस यूनीफार्म का निर्माण करने पीपल केयर संस्था का सहयोग भी लिया गया है। संस्था के सहयोग से शनिवार को ऐसे चार सौ किट मेडिकल कालेज अधीक्षक डा. केएल आजाद को दिया गया। इस मौके पर विधायक रेखचंद जेन, डा खिलेश्वर सह, डा, चंद्राकर, राघवेंद्र चैबे, सुरेश यादव, सुरेश गुप्ता व अन्य मौजूद थे।

Corona virus corona virus in india corona virus origin Corona Virus treatment
Badal Dewangan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned