scriptये कलयुगी शिक्षक रोज नशे में बच्चों से करता है मारपीट, मुर्गा मंगवाकर स्कूल में बनावाता है खाना, और अब | drunked Teacher beats school children,ordercock for cooking | Patrika News

ये कलयुगी शिक्षक रोज नशे में बच्चों से करता है मारपीट, मुर्गा मंगवाकर स्कूल में बनावाता है खाना, और अब

locationजगदलपुरPublished: Sep 21, 2019 01:54:44 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

तोड़ापाल प्राथमिक शाला में एक शिक्षक की मनमानी से परेशान होकर बच्चों ने इसकी शिकायत अपने अभिभावक से कर दी

ये कलयुगी शिक्षक रोज नशे में बच्चों से करता है मारपीट, मुर्गा मंगवाकर स्कूल में बनावाता है खाना, और अब

ये कलयुगी शिक्षक रोज नशे में बच्चों से करता है मारपीट, मुर्गा मंगवाकर स्कूल में बनावाता है खाना, और अब

नारायणपुर. ताडोपाल प्राथमिक शाला में पदस्थ शिक्षक बच्चों से अध्यापन कार्य करवाने की बजाय उनसे मुर्गा लाने का खाना बनवाने का कार्य करवाता था। इसके साथ ही नशे की हालत में बच्चों के साथ मारपीट भी करता था। इसका खुलासा एडक़ा थाने में शिक्षक के खिलाफ दर्ज हुई एफ आईआर के बाद हुआ। इसमें ताडोपाल प्राथमिक शाला में पदस्थ शिक्षक ने नशे की हालत स्कूल में अध्यनरत दो बच्चों के साथ मारपीट कर दी। इसकी जानकारी मिलने पर पीडि़त बच्चों के अभिभावक ने एडक़ा थाने में पहुंचकर शिक्षक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर दी। इस पर पुलिस ने मामला संज्ञान में लेकर शिक्षक के खिलाफ एफ आईआर दर्ज गिरफ्तार कर लिया।

इस दौरान शिक्षक राजेश कृपाल ने नशे की हालत में स्कूल पहुंचकर छात्र आशीष यादव व रजउराम कुमेटी को गाली-गलौच कर मारपीट कर दी। इसके बाद अन्य छात्रों ने आशीष के साथ हुए मारपीट की जानकारी उसके बडे भाई को दी थी। इस पर छात्र आशीष के बड़े भाई व मां ने स्कूल पहुंचकर आशीष के साथ हुई मारपीट की जानकारी ली। इसमें शिक्षक राजेश कृपाल की मारपीट से छात्र आशीष यादव को दांत के नीचे जबड़े में चोट आई थी। इसके बाद बड़ा भाई और मां आशीष को लेकर घर लौटकर पिता को मामले से अवगत कराया। इस पर छात्र आशीष के पिता ने ताडोपाल के ग्रामीणों को शिक्षक की हरकत से अवगत कराया। इसके बाद ग्रामीणों ने गांव में बैठक करने के बाद शिक्षक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के लिए एडक़ा थाना पहुंचे। जहां छात्र के पिता व ग्रामीणों ने एड़क़ा थाना प्रभारी को मामले से अवगत कराया। इसके बाद छात्र आशीष के पिता की रिपोर्ट पर शिक्षक राजेश कृपाल के खिलाफ धारा 294, 323, 506 किशोर न्याय (बालको की देखरेख और संरक्षण) अधिनियम 2015 की धारा 75 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया। वहीं पीडि़त छात्र आशीष यादव मेडीकल कर सीडब्लूसी के समक्ष पेश कर दिया।

पहले भी दी गई थी समझाइश, नहीं सुधार आया
जानकारी के अनुसार मुख्यालय से लगे ताडोपाल खास पारा प्राथमिक शाला में पदस्थ शिक्षक राजेश कृपाल प्रति दिन नशे की हालत में स्कूल पहुंचता था। जहां पर बच्चों से अध्यापन कार्य करवाने की बजाय शिक्षक राजेश कृपाल नशे की हालत में बच्चों को गाली-गलौच कर मारपीट करता था। इसके साथ बच्चों को मुर्गा खोजकर लाने सहित इसको बनाने के लिए दबाव बनाता था। इस प्रताडऩा के तंग आकर बच्चों ने शिक्षक की इस करतुत से अपने अभिभावक को बताया था। इस पर अभिभावकों ने स्कूल में पहुंचकर शिक्षक को समझाईश दी थी। इसके बावजूद शिक्षक अपने करततु में सुधार लाने की बजाय निरतंर नशे की हालत में स्कूल पहुंच जाता है।

निलबंन की कार्रवाई कर दी गई है
जिला शिक्षा अधिकारी गिरधर मरकाम ने बताया कि, ताडोपाल स्कूल में पदस्थ शिक्षक राजेश कृपाल के निलबंन की कार्रवाई कर नोट-शीट को कलक्टर के समक्ष पेश कर दी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो