छत्तीसगढ़ में भूकंप से कांपी धरती, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 3.6

इससे पहले मिजोरम, आसपास के अन्य पूर्वोत्तर राज्यों और म्यांमार की सीमा से लगे इलाकों में सोमवार को रिक्टर पैमाने पर 5.5 की तीव्रता के हल्के और 12 घंटे में दूसरी बार भूकंप के झटके महसूस किए गए।

By: Bhupesh Tripathi

Published: 22 Jun 2020, 10:46 PM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में सोमवार शाम लगभग 7.30 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। बताया जा रहा है कि जगदलपुर से 125 कि.मी. उत्तर पूर्व (ENE) पर 3.6 रिक्टर की तीव्रता वाला भूकंप आया। इस खबर की पुष्टि नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने की है।

बता दें कि इससे पहले मिजोरम, आसपास के अन्य पूर्वोत्तर राज्यों और म्यांमार की सीमा से लगे इलाकों में सोमवार को रिक्टर पैमाने पर 5.5 की तीव्रता के हल्के और 12 घंटे में दूसरी बार भूकंप के झटके महसूस किए गए।

पुलिस के अनुसार, फिलहाल किसी के हताहात होने की खबर नहीं है। हालांकि, कई घरों, इमारतों, चर्च और कम्युनिटी हॉल में भूकंप के झटकों के कारण दरारें पड़ गई हैं।

आईएमडी के अधिकारी ने बताया कि म्यांमार से सटे पूर्वी मिजोरम के चम्फाई क्षेत्र और अन्य हिस्सों में सोमवार अल सुबह 4.10 बजे भूकंप के झटके आए। भूकंप का केंद्र 20 किलोमीटर की गहराई पर था। मिजोरम में रिक्टर पैमाने पर 5.1 और 5 की तीव्रता के भूकंप के झटके क्रमश: रविवार दोपहर (4.16 बजे) और गुरुवार की रात को भी महसूस किए गए थे। मिजोरम पुलिस ने स्थानीय लोगों के हवाले से कहा कि चम्फाई जिले में पूर्वी तुईपुई विधानसभा क्षेत्र के कई हिस्सों में झटके महसूस किए गए।

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned