बड़ी सफलता : 4 महिला सहित आठ नक्सलियों ने किया सरेंडर, इन इलाकों में थे सक्रिय

बड़ी सफलता : 4 महिला सहित आठ नक्सलियों ने किया सरेंडर, इन इलाकों में थे सक्रिय

Badal Dewangan | Publish: Sep, 06 2018 01:48:33 PM (IST) Jagdalpur, Chhattisgarh, India

चार से पांच ग्रामों में सक्रिय 4 महिला नक्सली सहित 8 नक्सलियों ने आईजी के सामने डाले अपने हथियार

बस्तर पुलिस के लिए आज का दिन अच्छे दिन के रूप में साबित हो रहा है। एक ओर जवानों ने रात में नक्सलियों पर फायरिंग कर उन्हें घालय कर मौके से भगा दिया वहीं एक नक्सली को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। उसी कड़ी में एक और सफलता जुड़ गई है। जिसके तहत चार महिला नक्सलियों सहिल कुल आठ नक्सलियों ने बस्तर आईजी के सामने आत्मसमर्पण किया है।

मिली जानकारी के अनुसार बस्तर और नारायणपुर के ग्रामीण इलाके जिसमें मारडूम ककनार बारसूर और मर्दापाल आदि गांव में सक्रिय रहने वाले नक्सली जिसमें चार महिला और चार पुरूष नक्सलियों ने बस्तर आईजी विवेकानंद सिन्हा के सामने आत्मसमर्पण किया है। बताया जा रहा है कि, इन आठ नक्सलियों में एक महिला जनमिलिशिया कमांडर और दरभा एरिया कमेटी का एक नक्सली सदस्य शामिल है।

 

आत्मसमर्पित नक्सलियों में नारायणपुर जिले के कुदुर के छह मारडूम के एक और दरभा के एक नक्सली शामिल है। नक्सलियों के इस आत्मसमर्पण के समय बस्तर रेंज के आइजी विवेकानंद सिन्हा, पुलिस अधीक्षक बस्तर डी. श्रवण और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय महादेवा भी मौजूद थे।

ये भी पढ़े
दंतेवाड़ा. दंतेवाड़ा के अंदरूनी इलाकों में पुलिस मुठभेड़ में जवानों ने फिर एक बार सफलता पाई है। बताया जा रहा है कि बचेली के मड़कमीरास व समलवार के जगंली इलाके के पहाड़ों में ये मुठभेड़ हुई है। जिसमें कई नक्सलियों के घायल होने की सूचना मिल रही है । वहीं एक घायल नक्सली को पुलिस ने पकडऩे में सफलता पाई है। घायल नक्सली का इलाज किरंदुल के अस्पताल में जारी है।

मौके से एक घायल नक्सली , अपने साथ वापस ला रही पुलिस
मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को खून के धब्बों के साथ मौके से कराहता हुआ एक घायल नक्सली मिला जिसका नाम भीमा मरकामी होना बताया। जवानों की पूछताछ में घायल नक्सली ने बताया कि, वह संतरी की ड्यूटी पर तैनात था। और शुरू आती गोली लगने से वह घायल हो गया। जिससे पुलिस पुछताछ कर रही है। पुछताछ में नक्सलियों के बारे में जानकारी मिलने की संभावना जता रही है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned