5 करोड़ का बिजली बिल बकाया, कंपनी ने 35 लोगों का काटा कनेक्शन

- कार्रवाई : सरकारी विभाग का साढ़े चार लाख रुपए बिजली बिल बकाया .
- सिर्फ निगम का 3 करोड़ का बिजली सालभर से पेंडिंग .

By: Bhupesh Tripathi

Published: 25 Feb 2021, 02:54 PM IST

जगदलपुर . बिजली बिल भुगतान नहीं करने वाले उपभोक्ताओं का अब सीधे बिजली कनेक्शन ही कांटा जा रहा है। सिर्फ शहरी क्षेत्र में ही 5 करोड़ रुपए का बिजली बिल बकाया है। ऐसे में बिजली कंपनी 10 हजार से अधिक बकायदारों को बिल भुगतान के लिए नोटिस भेजा जा रहा है। वहीं बिजली कंपनी द्वारा दिए गए तय समय पर बिल भुगतान नहीं करने वाले उपभोक्ताओं का सीधे लाइन कांट दिया जा रहा है।

गौरतलब है कि शहर में बिजली उपभोक्ताओं की संख्या करीब 37 हजार है। इसमें पॉवर हाउस सब स्टेशन में 22 हजार और धरमपुरा सब स्टेशन में 15 हजार बिजली उपभोक्ता है। शहरी क्षेत्र में करीब 6 करोड़ रुपए बिजली बिल बकाया था, जिसमें लगातार कार्रवाई के बाद सिर्फ एक करोड़ रुपए की ही वसूली हो पाई है। वहीं 5 करोड़ रुपए बिजली बिल और वसूल करना है। इसके लिए अब बिजली कंपनी युद्ध स्तर पर काम कर रही है।

बकायदारों को नहीं मिलेगा हॉफ बिजली बिल का लाभ
लंबे समय से बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले उपभोक्ताओं को छूट नहीं मिलेगा। तीन-चार महीने से बिल भुगतान नहीं करने वाले उपभोक्ताओं को हॉफ बिजली बिल का लाभ नहीं मिलेगा। शहर में करीब 50 से अधिक उपभोक्ता ऐसे हैं, जिनका समय पर बिल भुगतान नहीं होने पर छूट का लाभ नहीं मिल रहा है। वहीं बिजली कंपनी बकायदारों की सूची तैयार कर उन्हें हॉफ बिजली बिल के लाभ से वंछित किया जा रहा है।

नगर निगम को नोटिस
शहर में सरकारी विभागों के करीब 4 करोड़ 50 लाख रुपए बिजली बिल बकाया है। इसमें सिर्फ निगम का ही 3 करोड़ रुपए का बिजली बिल सालभर से बकाया है। निगम प्रशासन को बिजली बिल भुगतान के लिए लगातार नोटिस दिया जा रहा है। बावजूद बिल भुगतान नहीं हो पा रहा है। इसी प्रकार अन्य विभागों का भी एक से डेढ़ करोड़ रुपए का बिजली बिल पेंडिंग है।

Show More
Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned