script

मुठभेड़ : नक्सलियों की गोलियों की बौछारों का जवानों ने दिया करारा जवाब, महिला सहित 4 गिरफ्तार

locationबस्तरPublished: Nov 03, 2017 10:14:05 pm

Submitted by:

ajay shrivastav

प्लाटून नम्बर 13 की महिला सदस्य सहित 4 नक्सलियों को किया गिरफ्तार, थाना मिरतुर, छसबल, एसटीएफ एवं केरिपु 199 की संयुक्त कार्रवाई।

जांबाजों जवानों ने जान की परवाह किए बिना नक्सलियों की गोलियों का दिया करारा जवाब, फिर...

जांबाजों जवानों ने जान की परवाह किए बिना नक्सलियों की गोलियों का दिया करारा जवाब, फिर…

जांबाजों जवानों ने जान की परवाह किए बिना नक्सलियों की गोलियों का दिया करारा जवाब, फिर…

बीजापुर. जिले के मिरतुर थाना क्षेत्र के ग्राम मदपाल एवं तामोड़ी के बीच जंगल में शुक्रवार की दोपहर पुलिस-नक्सली मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ स्थल से घेराबंदी कर 1 महिला नक्सली सहित अन्य तीन पुरुष नक्सलियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक नक्सली उन्मूलन अभियान के दौरान जिला बल, केरिपु, छसबल एवं एसटीएफ का सयुंक्त बल 2 नवंबर को ग्राम जप्पेमरका, कुडमेर, मदपाल की ओर नक्सली गश्त सर्चिंग पर रवाना हुए थे।
घात लगाए नक्सलियों ने की गोलियों की बौछार
शुक्रवार की दोपहर जब सर्चिंग पर निकली पार्टी मदपाल व तामोड़ी के बीच स्थित जंगल के पास पहुंची, तभी पहले से ही जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने सर्चिंग पार्टी पर अंधाधुंध फायरिंग करना शुरू कर दिया। 3 नवंबर को नक्सलियों का यह बड़ा प्लान माना जा सकता है। जो पहले से घात लगाकर पुलिस पार्टी को नुकसान पहुंचाने, जान से मारने, हथियार लूटने की नीयत से गोलीबारी शुरू कर दी थी। सर्चिंग पार्टी में मौजूद जवानों ने भी जान की परवाह किए बिना अपनी बहादुरी का परिचय देते सुरक्षार्थ में जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। इस जवाबी कार्रवाई में पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल व पहाड़ों के बीच पेड़ों का आड़ लेकर भागने की कोशिश करने लगे।
जवानों ने नक्सलियों के मंसूबों पर फेरा पानी
पुलिस ने नक्सलियों को पकडऩे तत्काल ही मुठभेड़ खत्म होने के बाद घटनास्थल पर घेराबंदी कर दिया। जिसमें पुलिस पार्टी द्वारा घेराबंदी के दौरान मौके से 1 महिला नक्सली सहित 3 अन्य पुरूष नक्सली को पकड़ा गया है। ये सभी नक्सली पुलिस को नुकसान पहुंचाने पहले से ही प्लानिंग कर रखे थे, लेकिन पुलिस ने नक्सलियों के मंसूबे पर पानी फेर दिया है और बड़ी कामयाबी को हासिल की है। इस दौरान मिरतुर थाना क्षेत्र से जिला पुलिस बल, एसटीएफ व केरिपु 199वीं के जवान शामिल थे।
पकड़े गए नक्सलियों में ये हैं शामिल
* मुठभेड़ के बाद घटनास्थल पर सर्चिंग के दौरान घेराबंदी कर पकड़े गए नक्सलियों में लक्खे पिता सुक्कु ओयाम 26 वर्ष निवासी तामोड़ी जो भैरमगढ़ एरिया कमेटी में प्लांटन नंबर 13 की सदस्य है। इसके पास से एक नग भरमार बंदूक भी पुलिस ने बरामद किया है।
* मोती वेट्टी पिता सुक्कु उम्र 26 वर्ष निवासी निलावाया जो इलाके में जनमिलिशिया कमांडर के रूप में सक्रिय रहता था।
* बिज्जु तेलम पिता मनकू तेलम उम्र 19 वर्ष व गुट्टा मड़काम पिता हिड़मा मड़काम उम्र 22 वर्ष निवासी मदपाल जो इसी इलाके में जनमिलिशिया सदस्य के रूप में सक्रिय रहकर कार्य किया करता थे। ये सभी नक्सली बीजापुर जिले के ही मिरतुर थाना क्षेत्र के निवासी है।

ट्रेंडिंग वीडियो