scriptएनएमडीसी में भर्ती के लिए कई राज्यों से आए परीक्षार्थीयों को उलझाया इन प्रश्रों ने | Entrants examined from many states for recruitment in NMDC | Patrika News

एनएमडीसी में भर्ती के लिए कई राज्यों से आए परीक्षार्थीयों को उलझाया इन प्रश्रों ने

locationबस्तरPublished: Apr 23, 2018 12:59:40 pm

Submitted by:

Ajay Shrivastav

एनएमडीसी में 200 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा में शामिल होने के लिए जिला सहित राज्य भर के व ओडिशा व राजस्थान से भी परीक्षार्थी पहुंचे

एनएमडीसी में भर्ती
जगदलपुर . एनएमडीसी में 200 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा में शामिल होने के लिए जिला सहित राज्य भर के व ओडिशा व राजस्थान से भी परीक्षार्थी पहुंचे थे। रविवार को हुई परीक्षा में 13 हजार से ज्यादा लोगों ने परीक्षा दी। अधिकांश केंद्रों में परिक्षार्थी सुबह से ही पहुंच गए थे। परीक्षा के लिए शहर में 9 केन्द्र बनाए गते थे। दो पालियों में हुई परीक्षा से बाहर निकलकर इन्होंने बताया कि सबसे ज्यादा प्रश्न दंतेवाड़ा क्षेत्र से पूछे गए थे।
राजस्थान से पहुंचे परीक्षार्थियों का कहना था कि विषय से जुड़े प्रश्न अच्छे थे पर जैसे ही प्रश्न दंतेवाड़ा से जुड़े हुए आए तो वह बहुत उलझाने वाले थे। रेशम लाल का कहना था कि प्रश्न न तो बहुत ज्यादा कठिन थे और न ही सरल थे। देर शाम तक शहर में परीक्षार्थी घुमते नजर आए।
बस स्टैण्ड में बीती रात
बचेली, किरन्दुल में एनएमडीसी मेंटनेंस असिस्टेंट, मैकेनिकल और इलेक्ट्रीकल के विभिन्न पदों में भर्ती के लिए यह परीक्षा आयोजित थी। एनएमडीसी की इस परीक्षा में शामिल होन बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। होटल व लाज में सभी कमरे बुक होन की वजह से कईयों ने बस स्टैण्ड में रात बिताई।
ये भी पढ़ें
जगदलपुर . आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को अनिश्चितकालीन हड़ताल करते हुए एक माह से ज्यादा हुआ ही था कि सरकार ने उनकी छह में से चार मांगे पूरी कर दी। लंबे समय से चली आ रही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की हड़ताल के बारे में आज धरनास्थल पर क ार्यकर्ताओं को बताया जाएगा। इसके बाद सभी मिलकर आगे की रणनीति तय करेंगी। आंबा कार्यकर्ता अध्यक्ष पे्रमबती नाग ने बताया कि वह रायपुर हड़ताल में शामिल होने के लिए गई थी, जिस वजह से बस्तर की कार्यकर्ताओं को मांग पूरी होने व आगे क्या करना है इसकी सूचना नहीं है।
6 मुख्य मांगों में से 4 पर विभाग ने सहमति जता दी
गौरतलब है कि 6 मुख्य मांगों में से 4 पर विभाग ने सहमति जता दी है। कार्यकर्ताओं की मांगों में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की बर्खास्तगी बहाली, कलक्टर दर, अनुग्रह राशि जो पहले 10 हजार थी अब 50 हजार कर दी गई है। साथ ही अग्रिम बीमा राशि, मातृत्व अवक ाश के अंतर्गत आंगनबाड़ी हितग्राही कार्यकर्ताओं को 200 रुपए, सहायिकाओं को 100 रुपए दी जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो