scriptइस मामले को लेकर बस्तर कलक्टर के बारे में सोशल मीडिया में फैलाई जा रही ये अफवाह, जानिए क्या है मामला | Fake news viral in social media, Rumor about Bastar collector | Patrika News

इस मामले को लेकर बस्तर कलक्टर के बारे में सोशल मीडिया में फैलाई जा रही ये अफवाह, जानिए क्या है मामला

locationजगदलपुरPublished: Aug 03, 2019 02:36:47 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

बस्तर कलक्टर (Collector) बोले, सोशल मीडिया (Social media) में अफवाह (Rumor) फैलाई जा रही है। मैं अपनी टीम के साथ नीचे अपनी मर्जी से बैठा था, मैं नाराज नहीं हूं

bastar collector

इस मामले को लेकर बस्तर कलक्टर के बारे में सोशल मीडिया में फैलाई जा रही ये अफवाह, जानिए क्या है मामला

जगदलपुर. Bastar Collector: स्कूली शिक्षा मंत्री (Education minister) प्रेमसाय सिंह टेकाम गुरुवार को कलक्टोरेट (collectorate) में विभागीय समीक्षा बैठक ले रहे थे। इस दौरान कलक्टर (collector) अपने प्रोटोकॉल के विपरित तय सीट को छोडक़र अन्य अधिकारियों के साथ मंच के नीचे बैठे हुए थे। शुक्रवार को सोशल मीडिया (Social media) पर दो तस्वीरें वायरल करते हुए लिखा गया कि मंत्री और कांग्रेस पार्टी मंत्री की अवहेलना कर रही है।

यह भी पढ़ें

उफनती नदी को पार करना पड़ा महंगा, एक ने ऐसे रातभर बचाई जान, वहीं बाइक सहित दो लापता

बस्तर में पहली बार हुआ है कि समीक्षा बैठक में प्रोटोकॉल सीट पर किसी कलक्टर को जगह नहीं दी गई। इसके बाद वे अन्य अधिकारियों के साथ मंच के नीचे बैठने को मजबूर हो गए। मंत्री के साथ सांसद दीपक बैज, बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष और विधायक लखेश्वर बघेल, जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन, नारायणपुर विधायक चंदन कश्यप और महापौर जतीन जायसवाल मंच साझा करते दिखे। इसके बाद लोगों ने यहां तक दावा किया कि कलक्टर अय्याज तंबोली भी इससे नाराज हैंं, और उन्होंने इसकी शिकायत आईएएस एसोशिएसन से की है।

यह भी पढ़ें

जब मुसलाधार बारिश से बीजापुर बना टापू और पूरे देश से कटा जिले का संपर्क, तब…

खुद ही यह तय किया कि बैठेंगे
इस वायरल पोस्ट की पत्रिका ने जब पड़ताल की तो मालूम चला कि हकीकत वह नहीं जो सोशल मीडिया में चल रही है। इस मामले को लेकर जब पत्रिका ने कलक्टर अय्याज तंबोली से बात की तो उन्होंने उन खबरों को खारिज कर दिया जो सोशल मीडिया में वायरल की जा रही थीं।उन्होंने इन अफवाहों पर विराम लगाते हुए कहा कि प्रोटोकॉल के तहत उन्हें जरूर मंच पर बैठना चाहिए था, लेकिन उन्होंने खुद ही यह तय किया वे अपने अधिकारियों के साथ नीचे बैठेंगे। इसके लिए मंत्री और जनप्रतिनिधियों ने उन्हें कहा भी कि वे अपनी जगह ग्रहण करें लेकिन नीचे बैठना उन्होंने खुद तय की थी।

Collectors of Bastar

वायरल पड़ताल में यह बातें झूठी पाई
वहीं इससे नाराजगी जैसी बात ही नहीं है और आईएएस एसोसिएशन में शिकायत और नाराजगी जैसी कोई बात नहीं है। यह पूरी तरह से अफवाह है। इस बारे में जब हमने रायपुर में आईएएस एसोसिएशन से जुड़े अफसरों से बात की तो उन्होंने भी कहा कि उन तक ऐसी कोई शिकायत नहीं पहुंची है। इस तरह पत्रिका के वायरल पड़ताल में यह बातें झूठी पाई गई।

पत्रिका अपील : खबर वायरल करने से पहले उसकी सत्यता जांचे
पत्रिका अपने पाठकों से अपील करता है कि किसी भी खबर को सोशल मीडिया में वायरल करने से पहले उसकी सत्यता जांच ले। बस्तर में पिछले कुछ समय से लगातार इस तरह की खबरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। बच्चा चोरी जैसी घटनाओं में भी सोशल मीडिया में वायरल खबर की वजह से ही कई बार अप्रिय स्थिति बन चुकी है। पत्रिका समय-समय पर अपने पाठकों को इस तरह की खबरों पर पड़ताल कर सही खबर पहुंचाने का प्रयास करता है और आगे भी करता रहेगा।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो