script

शराब की होम डिलीवरी के लिए फेसबुक पर बना डाला फर्जी पेज

locationजगदलपुरPublished: May 12, 2021 06:36:52 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

Home Delivery of Alcohol: राज्य शासन ने जैसे ही शराब की ऑनलाइन आपूर्ति का निर्णय लिया। वैसे ही ऑनलाइन ठग गिरोह सक्रिय हो गए। शराब की होम डिलीवरी के नाम पर फेसबुक पर ऑफर आने लगे।

facebook_2.png

शराब की होम डिलीवरी के लिए फेसबुक पर बना डाला फर्जी पेज

जगदलपुर. राज्य शासन ने जैसे ही शराब की ऑनलाइन आपूर्ति (Home Delivery of Liquor) का निर्णय लिया। वैसे ही ऑनलाइन ठग गिरोह सक्रिय हो गए। शराब की होम डिलीवरी के नाम पर फेसबुक पर ऑफर आने लगे। इसकी जानकारी जिला विभाग को लगी तो उन्होंने कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है। शुरुआती जांच में पता चला है कि झारखंड राज्य के रांची से यह लिंक चलाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: शराब की होम डिलीवरी शुरू होते ही ऑर्डर के लिए ऐसे टूट पड़े लोग कि सर्वर हो गया फेल

जिला आबकारी विभाग के मुताबिक किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा फेसबुक में ‘इंग्लिश वाइन शॉप’ (English Wine Shop) के नाम से पेज चलाया जा रहा है, जिसमें उस व्यक्ति के द्वारा ऑनलाइन होम डिलीवरी का दावा किया जा रहा है। जबकि शासन के द्वारा किसी तरह का कोई पेज संचालित करने की अनुमति किसी को नहीं दी गई है। इस व्यक्ति ने अपने फेसबुक पेज पर अपना फोन नंबर 7653038768 दिया है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन में अब घर बैठे मिलेगी शराब, इस दिन से शुरू होगी होम डिलीवरी

इस नम्बर के माध्यम से जगदलपुर के नया बस स्टेण्ड व हिकमीपारा के विदेशी मदिरा दुकानों से होम डिलवरी के माध्यम से मदिरा प्रदाय करने की अफवाह फैलाई जा रही है। विभाग ने अपेक्षा की है कि ग्राहक सरकार द्वारा जारी वेबसाइट या मोबाइल एप का ही इस्तेमाल करें। किसी भी अंजान व्यक्ति को बैंक खाता नंम्बर, एटीएम कार्ड नंबर, सीवीवी कोड ना दें।

यह भी पढ़ें: नशे की ऐसी लत लॉकडाउन में नहीं मिली शराब तो एल्कोहल वाली पेट की दवा पी ली, 3 की मौत

जिला आबकारी सर्किल के उप निरीक्षक शिवेन्द्र सिंह ने कहा, फेसबुक पेज पर अज्ञात व्यक्ति के नंबर से शराब की होम डिलीवरी का झांसा देकर लोगों को ठगने का प्रयास किया जा रहा है। इसकी शिकायत कोतवाली थाने में की गई है। जांच में यह नंबर रांची से होने की बात सामने आई है।

ट्रेंडिंग वीडियो