scriptपुलिस वर्दी में आए लोगों ने पर्यटकों से कहा कार से उतरों तलाशी लेनी है, फिर ले उड़े कार | Fake policemen rob tourists' car from Chitrakote Falls | Patrika News

पुलिस वर्दी में आए लोगों ने पर्यटकों से कहा कार से उतरों तलाशी लेनी है, फिर ले उड़े कार

locationजगदलपुरPublished: Nov 08, 2019 01:11:13 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

वर्दीधारी ने हाथ पकडक़र वाहन से नीचे उतारा और जबरदस्ती हाथ से छीन ली चाबी

पुलिस वर्दी में आए लोगों ने पर्यटकों से कहा कार से उतरों तलाशी लेनी है, फिर ले उड़े कार, फिर जो हुआ....

पुलिस वर्दी में आए लोगों ने पर्यटकों से कहा कार से उतरों तलाशी लेनी है, फिर ले उड़े कार, फिर जो हुआ….

जगदलपुर. चित्रकोट जलप्रपात घूमने दंतेवाड़ा से आए कुछ लोगों के बोलेरो वाहन को पुलिस कमांडो की वर्दी पहने फर्जी पुलिस वाला अपने साथ लूट कर ले गया। आरोपी अपने एक साथी के साथ बाइक पर आया था। दोनों आरोपी फरार हैं, लेकिन एक की पहचान हो चुकी है। मामले में लोहाण्डीगुड़ा पुलिस ने गुरुवार को एफआईआर दर्ज करते हुए आरोपियों की तलाश शुरू की है। अनिल यादव दंतेवाड़ा ग्राम कारली के निवासी हैं।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम
वे अपनी कार (सीजी 18 एम 7525) किराए पर चलाते हैं। उनके दोस्त विनय कश्यप ने बहन का इलाज करवाने उसकी कार किराए पर ली थी। मंगलवार सुबह ११ बजे अनिल यादव, विनय कश्यप व उसकी भाभी विजया कश्यप, भाई सूर्य प्रकाश कश्यप व बहन सावित्री गायकवाड कार में सवार होकर दंतेवाड़ा से जगदलपुर निकले थे। यहां पहुंचने के बाद एमपीएम अस्पताल में विनय कश्यप ने अपनी दीदी का इलाज कराया। इसके बाद सभी चित्रकोट जलप्रपात घुमने आ गए। यहां पर तकरीबन पौने ५ बजे पर्ची कटाकर वाहन को पार्किंग स्थल में खड़ा कर दिया। अनिल यादव और उसका दोस्त सूर्यप्रकाश वाहन में ही बैठे थे। बाकी लोग चित्रकोट जलप्रपात देखने गए। थोड़ी देर बाद शाम ६ बजे बाइक सवार दो युवक उनके पास पास पहुंचे। उनमें से एक ने पुलिस कमांडो की वर्दी व दूसरा सिविल में था। दोनों की उम्र उम्र 20-25 वर्ष के बीच बताई जा रही है। पुलिस कमांडो की वर्दी पहने व्यक्ति ने बोलेरो के पास आकर अनिल यादव से कहा कि मैं पुलिस वाला हूं। तुम्हारी कार की तलाशी लूंगा। यह कहकर उसने पीछे जाकर बैकडोर को खुद खोलकर वाहन में रखा बैग, झोला को चेक करने लगा। बाद में वाहन के सामने आकर भी चेक करना है कहने लगा। इस पर अनिल व विजय ने कहा आप तलाशी ले लो हम नीचे नहीं उतरेंगे। कार से नहीं उतरने पर अनिल को नीचे खींचते हुए बाहर ले आकर हाथ में रखी बोलेरो की चाभी छीन ली। यह देखकर उनका दोस्त सूर्य प्रकाश भी कार से उतर गया।

आरोपियों की पहचान आईडी प्रूफ से होगी
लूट के आरोपियों के पास से मिले बैग को पुलिस ने चेक किया। इस बैग में एक आधार कार्ड, एक मतदाता परिचय पत्र एवं पहनने का कपड़ा मिला। आधार कार्ड एवं मतदाता परिचय पत्र में एक आरोपी का नाम गोलू कश्यप सामने आया है। उसके पते पर पुलिस छानबीन कर रही है।

जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा
लोहण्डीगुड़ा थाना प्रभारी एम्ब्रोज कुजूर ने बताया कि, लूट की वारदात को अंजाम देकर भागते वक्त उनके पास रखी एक बैग नीचे गिर गई। इस बैग में मिले आइडी प्रूफ के जरिए आरोपियों की पहचान की जा रही है। फिलहाल दोनों आरोपी फरार है, जिन्हें जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो