अंतिम सेमेस्टर वाले देंगे पूरी एग्जाम फीस, बाकि को 50 प्रतिशत छूट

विश्वविद्यालय प्रबंधन ने अंतिम सेमेस्टर वाले छात्रों से पूरी एग्जाम फीस लेने और बाकी सेमेस्टर वालों से 50 प्रतिशत छूट देने का निर्णय लिया है

By: Bhawna Chaudhary

Updated: 29 Jun 2020, 02:46 PM IST

जगदलपुर. बस्तर विश्वविद्यालय के अलग-अलग संकायों के सेमेस्टर एग्जाम के लिए फॉर्म भरने की तारीख घोषित कर दी गई है। विश्वविद्यालय प्रबंधन ने अंतिम सेमेस्टर वाले छात्रों से पूरी एग्जाम फीस लेने और बाकी सेमेस्टर वालों से 50 प्रतिशत छूट देने का निर्णय लिया है विश्वविद्यालय के सहायक कुलसचिव और परीक्षा विभाग के प्रभारी डीसी गावडे ने बताया कि अंतिम वर्ष को छोड़ बाकी सेमेस्टर के छात्रों से फॉर्म लिए भरवाए जा रहे हैं। ताकि उनके विषयों की जानकारी विश्वविद्यालय को मिल सके और उसी के आधार पर इंटरनल मार्क्स दे सके।

उन्होंने बताया कि इस पूरी कवायद के लिए अलग से सॉफ्टवेयर डेवलप करना पड़ सकता है। इसलिए 50 प्रतिशत की छूट देते हुए परीक्षा शुल्क लिया जा रहा है। कोरोना संक्रमण के चलते छात्रों को फॉर्म की हार्ड कॉपी कॉलेज में जमा करने से भी छूट दी गई है। कुल मिलाकर यह पूरी कवायद छात्राओं के डाटा कलेक्शन के लिए की जा रहा है।

विलंब शुल्क साथ 7 जुलाई तक जमा होंगे फॉर्म
ऑनलाइन फॉर्म भरने की शुरुआत 29 जून को हो चुकी है। विलंब शुल्क के साथ 7 जुलाई घर बगैर विलंब शुल्क के 5 जुलाई तक फॉर्म भरे जा सकते हैं। परीक्षा शुल्क व इससे जुड़े अन्य जानकारी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर देखी जा सकती है।

Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned