scriptकोरोना पर भारी पड़ी दोस्ती, एक ने कहा जांच करवा, दूसरे ने मानी बात कहा, सबकी जान खतरे में नहीं डाल सकता, और……. | Friendship heavy on Corona,1 said to investigated, other accepted | Patrika News
जगदलपुर

कोरोना पर भारी पड़ी दोस्ती, एक ने कहा जांच करवा, दूसरे ने मानी बात कहा, सबकी जान खतरे में नहीं डाल सकता, और…….

दानिश को कोरोना वायरस की जानकारी दी और जांच के लिए राजी किया। उसने कहा ये तेरी और मेरी नहीं पूरे बस्तरवासियों का मामला है।

जगदलपुरMar 28, 2020 / 04:20 pm

Badal Dewangan

कोरोना पर भारी पड़ी दोस्ती, एक ने कहा जांच करवा, दूसरे ने मानी बात कहा, सबकी जान खतरे में नहीं डाल सकता, और.......

कोरोना पर भारी पड़ी दोस्ती, एक ने कहा जांच करवा, दूसरे ने मानी बात कहा, सबकी जान खतरे में नहीं डाल सकता, और…….

जगदलपुर. एक सच्चा दोस्त हर अच्छे और बुरे वक्त में अपने साथी के साथ खड़ा रहता है। ऐसी ही एक दोस्ती का नजारा जगदलपुर शहर में देखने को मिला। दानिश अख्तर और शुभम तिवारी बचपन के दोस्त हैं। दानिश बैंगलोर में जाॅब करता है कोरोना वायरस से फैली महामारी के चलते वह 25 मार्च को जगदलपुर आ गया।

तेरी और मेरी नहीं पूरे बस्तरवासियों का मामला है
शुभम को जब इसकी जानकारी मिली तो उसने तुरंत दानिश से बात की और पूछा कि क्या उसने जिला प्रशासन को इसकी जानकारी दी है, और क्या यहां पर जांच करवाया है। जवाब में दानिश ने कहा उसका चेकअप रायपुर में हो गया है। इसके बाद मामले की गंभीरता को समझते शुभम ने दानिश को कोरोना वायरस की जानकारी दी और जांच के लिए राजी किया। उसने कहा ये तेरी और मेरी नहीं पूरे बस्तरवासियों का मामला है। इससे सभी की जान खतरे में आ जाएगी। इसके बाद शुभम ने खुद इसकी जानकारी जिला प्रशासन को दी। फिर स्वास्थ्य विभाग का अमला शुक्रवार सुबह दानिश के घर पहुंचा और उसकी जांच की और उसे सेल्फ क्वारंटिन रहने की जानकारी दी।

सूचना देना सबकी जिम्मेदारी
शुभम का कहना है कि, जब उसे पता चला कि, उसका दोस्त बैंगलोर से यहां आया है। जिसके बाद वे चाहते तो स्वास्थ्य विभाग को इसकी शिकायत भी कर सकते थे। लेकिन दोस्त को इसकी गंभीरता के बारे में बताना ज्यादा जरूरी था। उसे मालूम था कि, जब उसके दोस्त को इसकी जानकारी होगी तो वह खुद स्वास्स्थ्य विभाग को इसकी जानकारी देने राजी हो जाएगा और ऐसा हुआ भी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो