script200 मीटर दूर से मां बाप ने देखा बेटी का दाह संस्कार, ब्लड कैंसर ने बनाया कोरोना का मरीज, 6 दिन बाद मौत | girl Death suffering glaucoma in AIIMS corona infected 6 days later | Patrika News

200 मीटर दूर से मां बाप ने देखा बेटी का दाह संस्कार, ब्लड कैंसर ने बनाया कोरोना का मरीज, 6 दिन बाद मौत

locationजगदलपुरPublished: Jun 07, 2020 01:00:15 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

शनिवार को रायपुर के देवेंद्र नगर मुक्तिधाम में परिजन को करीब 200 मीटर दूर से युवती का चेहरा दिखा कर अंतिम संस्कार कर दिया गया।

Dummy Image

200 मीटर दूर से मां बाप ने देखा बेटी का दाह संस्कार, ब्लड कैंसर ने बनाया कोरोना का मरीज, 6 दिन बाद मौत

जगदलपुर. शहर की कोरोना पॉजीटिव युवती की शुक्रवार रात ९.४५ पर एम्स रायपुर में मौत हो गई। तिरंगा चौक अंबेडकर वार्ड निवासी 19 वर्षीय युवती छह दिनों तक संघर्ष के बाद आखिर कर कोरोना से जंग हार गई। वह पहले से ग्लुकोमा एक तरह के ब्लड कैंसर के रोग की शिकार थी। उस पर कोरोना का संक्रमण हावी हो गया और उसकी जान चली गई। शनिवार को रायपुर के देवेंद्र नगर मुक्तिधाम में परिजन को करीब 200 मीटर दूर से युवती का चेहरा दिखा कर अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस दौरान उसके माता- पिता और भाई मौजूद थे। मृतक युवती के माता- पिता दूर से अपनी बेटी के शव को देखकर फफक पड़े। मां अपनी बेटी को अंतिम बार छूकर देखने के लिए अधिकारियों से मिन्नते करती रही, लेकिन संक्रमण के चलते उन्हें पास जाने नहीं दिया गया।

सिकलिन और ग्लूकोमा से पीडि़त थी युवती
युवती को सिकलिन और लंग्स कैंसर से पीडि़त थी। जिसे इलाज के लिए एमपीएम हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। यहां पर इलाज के दौरान उसकी हालत और बिगडऩे लगी। ऐसे में उसे 29 मई को रायपुर रामकृष्ण हॉस्पिटल रेफर किया गया।

युवती के परिजन रायपुर में है क्वारेंटाइन
रामकृष्ण हॉस्पिटल में इलाज के दौरान युवती के माता-पिता और उसका भाई वहीं पर मौजूद थे। ऐसे में युवती की कोरोना जांच पॉजीटिव आने के बाद उनके परिजन को वहीं पर क्वारेंटाइन किया गया। मिली जानकार के अनुसार अब भी उनके परिजन रायपुर में ही है। वे 14 दिनों तक यहां पर रहेंगे। इसके बाद फिर से उनकी जांच की जाएगी। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें छोड़ा जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो