अच्छी खबर: मौत के मामले 1 फीसदी से भी नीचे, 15 दिन में एक भी मौत नहीं

बस्तर जिले से अब कोरोना से मौत का आंकड़ा एक प्रतिशत से भी कम हो गया है। वहीं पिछले 15 दिन में एक भी मौत का मामला सामने नहीं आया है।

By: Bhawna Chaudhary

Updated: 03 Dec 2020, 03:32 PM IST

जगदलपुर . बस्तर जिले से अब कोरोना से मौत का आंकड़ा एक प्रतिशत से भी कम हो गया है। वहीं पिछले 15 दिन में एक भी मौत का मामला सामने नहीं आया है। आखिरी बार जिले में 17 नंवबर को कोरोना से एक व्यक्ति की मौत हुई थी। इसके बाद से यह आंकड़ा नहीं बढ़ा है। इसे जिला प्रशासन जहां बड़ी कामयाबी के रूप में देख रही है। वहीं उनका कहना है कि अभी इस आंकड़े को देख लापरवाह नहीं होना है। क्योंकि खतरा बरकरार है।

मिशन कोरोना जीरो प्लान से मिली सफलता
जिला प्रशासन ने मिशन जीरो कोरोना अधियान चलाते हुए ज्यादा से ज्यादा टेस्ट पर ध्यान केंद्रित किया। इसी का नतीजा रहा कि जिले में तेजी से कोरोना के मरीजों तक पहुंच हुई। उन्हें समय रहते पहचान लिया गया और उनका सही समय पर इलाज भी शुरू हो गया। इसका नतीजा रहा कि लोग जल्द स्वस्थ्य - होने लगे और संक्रमितों की संख्या तेजी से कम होने लगी।

10 मरीजों ने कोरोना को हराया, लौटे घर
जिले में आज करना संक्रमण से जूझ रहे 10 लोगों ने उस वक्त राहत की सांस ली, जब रिपोर्ट नेगेटिव आया। यह सभी लोग रविवार को प्रशासन की निगरानी से आज मुक्त हो गए। गौरतलब है कि इनमें से अधिकतर लोग होम आइसोलेशन पर थे।

Corona virus corona virus in india corona virus origin
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned