scriptबस्तर के हर्ष का कमाल, पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में 4 गोल्ड मेडल जीते | Harsha of Bastar won 4 gold medals in power lifting competition | Patrika News

बस्तर के हर्ष का कमाल, पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में 4 गोल्ड मेडल जीते

locationजगदलपुरPublished: Jul 04, 2022 08:34:39 pm

Submitted by:

Suresh Das

390 किग्रा भार उठाकर बनाया रिकार्ड, स्ट्रागेंस्ट टीन का जीता खिताब हर्ष ने पहला गोल्ड मेडल ओपन पावरलिफ्ट में वहीं दूसरा गोल्ड मेडल डेडलिफ्ट में और तीसरा गोल्ड मेडल स्क्वैट्स में हासिल किया। वहीं बेंच में ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया। 53 किलो के सब जूनियर कैटगिरी में उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की।

बस्तर के हर्ष का कमाल, पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में 4 गोल्ड मेडल जीते

53 किलो सब जूनियर कैटगिरी में 140 किलो स्क्वेट्स, 70 किलो बेंच, 180 किलो डेडलिफ्ट में जीता गोल्ड।


– 53 किलो सब जूनियर कैटगिरी में 140 किलो स्क्वेट्स, 70 किलो बेंच, 180 किलो डेडलिफ्ट में जीता गोल्ड।

जगदलपुर. बस्तर के हर्षवर्धन साहू ने कमाल कर दिया है। बिलासपुर में चल रहे छग पॉवर लिफ्टिंग चैम्पियनशिप में हषवर्धन साहू ने चार स्वर्ण पदक जीतकर बस्तर का मन बढ़ाया है। इस जीत के साथ ही उन्होंने नेशनल के लिए भी अपना दावा ठोक दिया है। हर्ष का कहना है कि इसके लिए वे पिछले दो साल से लगातार तैयारी कर रहे थे। इसी का नतीजा है कि वे जीत हासिल कर पाये।
गौरतलब है कि जून के अंतिम सप्ताह में पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया गया था। इसमें प्रदेशभर से प्रतिभागी पहुंचे थे। करीब 500 लोगों के बीच चल रही इस प्रतियोगिता में उन्होंने यह सभी को पछाड़ते हुए उन्होंने यह लक्ष्य हासिल किया है। इस जीत के साथ ही वे तीनो कैटगिरी में नेशनल के लिए दावा ठोंक दिया है। बताया जा रहा है कि सब कुछ ठीक रहा तो नेशनल में वे छग का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं।
कुल 390 किग्रा भार उठाकर बनाया रिकार्ड, स्ट्रागेंस्ट टीन का जीता खिताब हर्ष ने पहला गोल्ड मेडल ओपन पावरलिफ्ट में वहीं दूसरा गोल्ड मेडल डेडलिफ्ट में और तीसरा गोल्ड मेडल स्क्वैट्स में हासिल किया। वहीं बेंच में ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया। 53 किलो के सब जूनियर कार्टोगरी में उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की। इस प्रतियोगिता में डेडलिफ्ट में उन्होंने 180 किग्रा और स्क्वैट्स में 140 किग्रा और बेंच में 70 किग्रा भार उठाकर स्वर्ण पदक हासिल किया। इस तरह उन्होंने 390 किग्रा भार उठाकर रिकार्ड बना दिया और स्ट्रांगेस्ट टीन का खिताब हासिल किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो