scriptप्रत्याशी सोशल मीडिया में करेंगे प्रचार तो, उनके खाते में जुड़ेगा खर्चा | If candidate campaign in social media, expenses added to his account | Patrika News

प्रत्याशी सोशल मीडिया में करेंगे प्रचार तो, उनके खाते में जुड़ेगा खर्चा

locationजगदलपुरPublished: Dec 14, 2019 05:27:03 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

लाउडस्पीकर व बैनर-पोस्टरों के माध्यम से प्रचार प्रसार करने वाले प्रत्याशी अब और आधुनिकता के साथ कदम से कदम मिलाने लगे है।

प्रत्याशी सोशल मीडिया में करेंगे प्रचार तो, उनके खाते में जुड़ेगा खर्चा

प्रत्याशी सोशल मीडिया में करेंगे प्रचार तो, उनके खाते में जुड़ेगा खर्चा

कोण्डागांव. आधुनिकता के दौर में अब चुनावी प्रचार-प्रसार भी सोशल मीडिया के माध्यम से होने लगे है और मतदाता भी सोशल मीडिया के प्रसार को तव्वजों देते नजर आ रहे है। लेकिन आपको बता दें कि, यदि कोई प्रत्याशी सोशल मीडिया के माध्यम से अपना प्रसार-प्रसार करता है तो उसका खर्च उसके चुनावी खाते में जुडऩे वाला है।

सोशल मीडिया पर होने वाला प्रचार के खर्च
नगरीय निकाय चुनावी प्रक्रिया के नाम वापसी के साथ ही तय होने वाले प्रत्यार्शियों को चुनाव चिन्ह आंबटन के साथ चुनाव प्रचार-प्रसार भी शुरू हो गया है। जहां एक समय पहले तक चुनाव के दौरान लाउडस्पीकर व बैनर-पोस्टरों के माध्यम से प्रत्याशी अपना प्रचार किया करते थे, लेकिन अब यह धीरे-धीरे घटता जा रहा है। और आधुनिकता के साथ लोग कदम से कदम मिलाने लगे है। तो ऐसे मे प्रत्यार्शी भी क्यों पीछे रहे और वे भी अपना प्रचार अब इसी माध्यम से करते दिख रहे है।

उसका खर्च उसके चुनावी खाते में जुड़ेग
ज्ञात हो कि, विधानसभा और लोकसभा चुनाव के दौरान मीडिया पर निगरानी के लिए भी समिति गठित किया गया था। हालकि नगरीय निकाय चुनाव में इस तरह से अभी तक किसी समिति का गठन तो नहीं किया गया है। लेकिन यह तो तय ही है कि, सोशल मीडिया पर होने वाला प्रचार के खर्च का अनुमान लगाकर प्रत्याशी के खाते में डाला जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो