scriptअगर आप भी सोचते है कि, इमानदारी अब नहीं रही इस दुनिया में , गलत हैं आप, पढि़ए ये खबर | If you think that honesty is no longer in this world, you are wrong | Patrika News

अगर आप भी सोचते है कि, इमानदारी अब नहीं रही इस दुनिया में , गलत हैं आप, पढि़ए ये खबर

locationजगदलपुरPublished: Apr 25, 2019 03:16:55 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

जीवन के कठिन दौर में आज भी कुछ ऐसे लोग हैं, जिन्होंने इमानदारी को कायम रखा है।

chhattisgarh unique  story

अगर आप भी सोचते है कि, इमानदारी अब नहीं रही इस दुनिया में , गलत हैं आप, पढि़ए ये खबर

जगदलपुंर। जीवन के कठिन दौर में आज भी कुछ ऐसे लोग हैं, जिन्होंने इमानदारी को कायम रखा है। शहर के ऑटो चालक महेश कश्यप ने इसकी मिसाल पेश की है। उन्होंने हीरा और सोने के आभुषण से भरा बैग उसके मालिक को सही सलामत लौटा दिया है।

उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद से कृष्णा जैन 17 अप्रैल को जगदलपुर में रहने अपने भाई जयचन्द्र जैन के यहां पारिवारिक समारोह में शामिल पहुंची थी। इस दौरान उन्होंने भूल वश अपना बैग ऑटो में छोड़ दिया था। इस बैग में हीरे का एक लॉकेट सहित चैन, दो अंगूठी दो कंगने थे। जिसकी कीमत तकरीब साढ़े 6 लाख है। ऑटो के चालक महेश कश्यप को यह बैग मिला। जिसे लेकर वह अपने घर पहुंचा।

हीरे के आभूषण, आधार कार्ड व एक मोबाइल मिला
बैग को खोलने पर उसके अन्दर हीरे के आभूषण, आधार कार्ड व एक मोबाइल मिला। इसके बाद वह बैग सौंपने मालिक का पता तलाशने रहा था। इस दौरान उसकी पत्नी हीरामती ने जब बैग खोला तो उसमें ज्वलेरी के साथ एक मोबाइल भी मौजूद था। इस मोबाइल से मिलने नंबर पर महेश ने फोन कर बैग उसके पास होने की बात कही।

हुए सम्मानित
इसके बाद दोनों ने ज्वेलरी से भरी बैग मालिक के सही सलामत वापस लौटा दिया। जब इस बात की जानकारी सर्व धर्म समाज के पदाधिकारियों को लगी तो महेश व उनकी पत्नी का नगर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में सीएसपी हेमसागर सिदार, यातायात प्रभारी शिवशंकर गेंदले व स्थानीय व्यापारी जयचन्द्र जैन ने सम्मानित किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो