scriptअगर आप भी करते हैं Phone pay और google pay एप का इस्तेमाल, तो ये खबर पढऩी आपके लिए बेहद जरूरी है | If you use the phone pay and google pay app, then read this news | Patrika News

अगर आप भी करते हैं Phone pay और google pay एप का इस्तेमाल, तो ये खबर पढऩी आपके लिए बेहद जरूरी है

locationजगदलपुरPublished: May 09, 2019 01:33:25 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

कार खरीदने के नाम पर अज्ञात व्यक्ति ने गूगल-पे और फोन-पे के जरिए ऐसे की 50 हजार रुपए की ठगी

Online thagi

अगर आप भी करते हैं Phone pay और google pay एप का इस्तेमाल, तो ये खबर पढऩी आपके लिए बेहद जरूरी है

जगदलपुर. इंडियन एयरफोर्स में काम करने वाले और शहर के प्रतापगंज पारा में रहने वाले शौर्य बाजपेई ऑनलाइन ठगी के शिकार हुए हैं। फोन पर अनिल सिंह नाम के अज्ञात व्यक्ति ने उनकी कार खरीदने के बहाने गूगल-पे और फोन-पे के जरिए 50 हजार रुपए उनके खाते से निकाल लिए। कोतवाली पुलिस ने उक्त मामले में 420 के तहत आरोपी के विरूद्ध एफआइआर दर्ज किया है। जिसका लोकेशन गुजरात बड़ोदरा का बताया जा रहा है।

अनिल सिंह नामक व्यक्ति ने फोन किया
पुलिस के मुताबिक शौर्य बाजपेई को ४ मई की शाम लगभग ६ बजे एक मोबाईल नंबर से अनिल सिंह नामक व्यक्ति ने फोन किया था। जिसने उनकी कार एचआर 26 एडब्ल्यू 5387 हुंडई सोनाटा कार को खरीदने के संबंध में बातचीत की। अनिल सिंह को उस व्यक्ति ने अपना परिचय देते जयपुर राजस्थान में बीएसएफ में नौकरी करना बताया। कार के संबंध में दोनों के बीच बातचीत हुई। अनिल सिंह ने मेरी कार को 3 लाख 85 हजार रुपए में लेने की इच्छा जाहिर की। कहा कि 3,85000 रूपए में से 85 हजार रुपए अभी मोबाईल के माध्यम से ऑनलाईन ट्रांसफर कर देता हूं और शेष राशि नगद दे दुंगा।

मोबाईल पर फोन-पे एप्लिकेशन डाउनलोड किया
उसके बाद उसने मुझे अपने मोबाईल पर फोन-पे और गूगल-पे एप्लिकेशन डाउनलोड करने को कहा। शौर्य बाजपेई ने अपने मोबाईल में गूगल-पे एवं अपने पत्नी के मोबाईल पर फोन-पे एप्लिकेशन डाउनलोड किया। पत्नी के मोबाईल के फोन-पे एप्लिकेशन में १० हजार रुपए का रिक्वेस्ट आया तो उसे क्लिक कर दिया और वो 10 हजार रूपए खाते में जमा होने के बजाए उनके उनके ही खाते से कट गया। इसी प्रकार मेरे मोबाइल में स्थित गूगल-पे में भी दो बार रिक्वेस्ट आया था जिसे क्लिक करने पर दो बार 20-20 हजार रुपए कट गए । इस तरह कुल ५० हजार रुपए उनके बैंक एकाउंट से कट गया।

उसके बाद फोन उठाना बंद कर दिया
अनिल सिंह ने उक्त रकम गलती से अपने एकाउंट में आने की बात कहते हुए वापस करने का भरोसा दिलाया, लेकिन उसके बाद फोन उठाना बंद कर दिया। ठगी के शिकार होने का आभास होने के बाद शौर्य बाजपेई ने ऑनलाइन ठगी की शिकायत कोतवाली थाने में करते हुए आरोपी के विरूद्ध कार्रवाई और रकम वापस दिलाने की मांग की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो