scriptअगर आप भी एनएमडीसी में चाहते हैं नौकरी तो ये खबर ला देगी चेहरे पर मुस्कान, सीएम भूपेश ने किया बड़ा ऐलान | If you want in NMDC job then this news will bring a smile on the face | Patrika News

अगर आप भी एनएमडीसी में चाहते हैं नौकरी तो ये खबर ला देगी चेहरे पर मुस्कान, सीएम भूपेश ने किया बड़ा ऐलान

locationजगदलपुरPublished: May 30, 2019 05:42:34 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

दो दिवसीय बस्तर प्रवास में आए प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल ने जगदलपुर के कलेक्टोरेट में हुई बैठक में लिए गए कई महत्वपूर्ण फैसले

NMDC

अगर आप भी एनएमडीसी में चाहते हैं नौकरी तो ये खबर ला देगी चेहरे पर मुस्कान, सीएम भूपेश ने किया बड़ा ऐलान

जगदलपुर. प्रदेश के मुखिया भुपेश बघेल अपने दो दिवसीय प्रवास पर जगदलपुर पहुंच चुके हैं। मुख्यमंत्री एयरपोर्ट से सीधे शहर के कलेक्टर पहुंचे और यहां बस्तर विकास प्राधिकरण की बैठक में शामिल हुए। जहां कई मुद्दों पर बातें हुई व बस्तर विकास के लिए कई महत्वपूर्ण फैसले शामिल है जैसे जाति प्रमाण पत्र सरलीकरण एवं इंद्रावती विकास प्राधिकरण का गठन एवं कनिष्ठ कर्मचारियों की भर्ती के लिए चयन समिति का गठन भी किया जाएगा।

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि, एनएमडीसी के लिए प्रवेश परीक्षा भी बस्तर में ही होगी। जो कि, बस्तर वासियों के लिए बड़ी बात है अब बस्तर वासियों को एनएमडीसी की परीक्षा देने बाहर नहीं जाना पड़ेगा।

जन्म के साथ ही उसका जाति प्रमाण पत्र बना दिया जाएगा
वहीं बस्तर विकास प्राधिकरण के साथ ही बस्तर में अब बस्तर की प्राणदायिनी नदी कही जाने वाली इंद्रावती नदी का भी खुद का विकास प्राधिकरण होगा जिसका नाम इंद्रावती विकास प्राधिकरण होगा। वहीं जाति प्रमाण पत्र बनवाने में होने वाली कठिनाइयों को देखते हुए जाति प्रमाण पत्र का सरलीकरण पर भी जोर दिया और कहा कि, अगर पिता के पास जाति प्रमाण पत्र होगा तो बच्चे के जन्म के साथ ही उसका जाति प्रमाण पत्र बना दिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो