scriptऑटोमेटिक की जगह लगाया मैनूअल incinerator Plant , निगम ने ठेकेदार को किया ब्लैक लिस्टेड | incinerator Plant Scam Jagdalpur | Patrika News

ऑटोमेटिक की जगह लगाया मैनूअल incinerator Plant , निगम ने ठेकेदार को किया ब्लैक लिस्टेड

locationजगदलपुरPublished: Jul 18, 2019 11:16:35 am

Submitted by:

Manish Sahu

शहर के वार्डों में तय समय पर नाली और सड़क निर्माण नहीं करने पर तीन ठेकेदार 6 माह के लिए ब्लैक लिस्ट में

Patrika

ऑटोमेटिक की जगह लगाया मैनूअल incinerator Plant , निगम ने ठेकेदार को किया ब्लैक लिस्टेड

जगदलपुर. शहर से निकलने वाले मेडिकल वेस्ट को डिस्पोज करने निगम ने चार साल पहले incinerator Plant लगाने का काम शुरू किया था, जो अब तक अधूरा है। दरअसल जिस ठेकेदार को प्लांट लगाने का टेंडर दिया गया वह ऑटोमेटिक की जगह मैनूअल incinerator Plant लगा दिया। निगम ने ऑटोमेटिक मशीन लगाने कई बार नोटिस जारी किया, लेकिन ठेकेदार ने काम पूरा नहीं किया। ऐसे में निगम ने ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड कर दिया। इसी प्रकार शहर के वार्डो में तय समय पर नाली और सड़क निर्माण पूरा नहीं करने वाले तीन ठेकेदारों को 6 माह के लिए ब्लैक लिस्ट कर दिया है।
incinerator Plant लगाने के लिए ठेकेदार संदीप यदू को टेंडर दिया गया। अधूरे निर्माण की वजह ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड के साथ ही 25 लाख के प्रोजेक्ट में सिर्फ 12 लाख 50 हजार ही भुगतान किया गया है। वहीं निगम आयुक्त और ईई ने शिव शुक्ला, राम श्याम कंट्रक्शन व एक अन्य ठेकेदार को 6 माह के लिए ब्लैक लिस्टेड किया गया। इसके अलावा तीन ठेकेदारों को तय समय पर काम पूरा करने के लिए नोटिस जारी किया गया।
इसमें निलेश जैन, नवकार कंट्रक्शन और केशकाल के अमित कटारिया शामिल है। डेडलाइन तक निर्माण पूरा नहीं हुआ, तो इन्हें भी ब्लैक लिस्ट में शामिल किया जाएगा। इस मामले को लेकर निगम आयुक्त एनआर चंद्राकर ने बताया कि ठेकेदारों को मौखिक व नोटिस देकर समय पर निर्माण पूरा करने के लिए कहा गया। बावजूद ठेकेदारों ने लापरवाही बरती। ऐसे में तीन ठेकेदारों को ब्लैक लिस्टेड और तीन को नोटिस दिया गया है। इसके अलावा incinerator Plant का अधूरा निर्माण करने वाले ठेकेदार को भी ब्लैक लिस्टेड किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो