Air chief Marshal ने बस्तर में फोर्स व प्रशासन की सराहना की

Air chief Marshal ने बस्तर में फोर्स व प्रशासन की सराहना की

हवाई पट्टी हुई छावनी में तब्दील, इतिहास में पहली बार चीफ मार्शल का दौरा बस्तर में, नक्सली मूवमेंट की समीक्षा बैठक लेकर जाना हाल।

जगदलपुर. भारतीय वायुसेना प्रमुख आज बस्तर दौरे पर रहे दोपहर 11.45 बजे सेना प्रमुख हवाईमार्ग से संभाग मुख्यालय जगदलपुर पहुॅचे उन्होंने बस्तर में नक्सली गतिविधियों और उनसे जुड़े अभियानों की जानकारी यहाँ पदस्थ अधिकारीयों से ली। उन्होंने बस्तर में काम कर रहे वायु सेना के जवानों से मुलाकात की और उनका हौसला बढाया

रेडियो हॉउस में ली बैठक
 करीब एक घंटे तक प्रमुख श्री वीरेंदर सिंह धनोवा ने डीआरडीओ रेस्ट हाउस में कलेक्टर बस्तर श्री अमित कटारिया आईजी श्री विवेकानंदए डीआईजी श्री सुन्दर राज पी. अपर कलेक्टर हीरालाल नायक एसडीएम श्री कुर्रे सहित अन्य अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक ली। यह वन विभाग कंपाउंड स्थित वायु सेना के रेडियो हॉउस में यह बैठक आयोजित की गयी थी और इस दौरान उन्होंने नक्सली अभियान की जानकारी भी ली। सेना प्रमुख ने बस्तर में वायुसेना के क्षेत्र में और क्या विकल्प हो सकते हैं इसकी भी चर्चा स्थानीय अधिकारियों से की।

महत्वपूर्ण दौरा समझा जा रहा
उन्होंने बोधघाट स्थित वायु सेना के गरुड़ बटालियन में जवानों के साथ दोपहर का भोजन भी किया। छत्तीसगढ के इतिहास मे पहली बार किसी सेना प्रमुख का दौरा हुआ है वो भी नक्सल प्रभावित बस्तर जैसे क्षेत्र में जिसे एक महत्वपूर्ण दौरा समझा जा रहा है। वायु सेना बस्तर मे लागभग पिछले 15 सालों से अपनी सेवायें दे रहा है।

नक्सली मूवमेंट पर चर्चा
नक्सल ऑपरेशन मे भारतीय वायुसेना ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है नक्सल मोर्चे पर वायु सेना को और किस तरह से मजबूती देना है। इसी सिलसिले मे वायुसेना प्रमुख यह दौरा था। जिसे अहम माना जा रहा है, हालांकि वायुसेना को कुछ नुकसान इन 15 सालों में हुआ है इसके बावजूद भी सेना के जवानों में हौसला बरकरार है।

आम नागरिक व मीडिय़ा का जाना था वर्जित
वायु सेना के चीफ मार्शल के प्रवास के दौरान एयरपोर्ट पर आम नागरिकों व मीडिया का अंदर जाना वर्जित कर दिया गया था। उनके प्रवास के लिए एयरपोर्ट में तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था भी की गई थी। इस दौरान ना ही मीडिया वहां जा पाई और ना ही आम नागरिक को वहां जाने दिया गया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned