scriptप्रदेश में प्रशासनिक आतंकवाद बंद करे सीएम | Jagdalpur : Stop terrorism in the state administrative CM | Patrika News

प्रदेश में प्रशासनिक आतंकवाद बंद करे सीएम

locationबस्तरPublished: Sep 26, 2016 07:02:00 pm

Submitted by:

Ajay shrivastava

शहर जिला कांग्रेस कमेटी जांजगीर जिले के मुलमुला थाने में पुलिस प्रताडऩा से हुई दलित युवक सतीश नवरंगे की मौत के विरोध में सरकार के खिलाफ पल्ली नाके के पास धरना प्रदर्शन कर सरकार पर जमकर गरजे।

yavak congress

yavak congress

जगदलपुर.  जांजगीर जिले के मुलमुला थाने में पुलिस प्रताडऩा से हुई दलित युवक सतीश नवरंगे की मौत के विरोध में सोमवार की सुबह 11 बजे से प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ पल्ली नाके के पास धरना प्रदर्शन कर सरकार पर जमकर गरजे।

कांग्रेस ने सीएम रमन सिंह पर प्रदेश में प्रशासनिक आतंकवाद फैलाने का आरोप लगाते हुए उनके इस्तीफे की मांग की साथ ही घटना में शामिल दोषी पुलिस कर्मियों को तत्काल सेवा से बर्खास्त कर मामला पंजीबद्ध करने और पीडि़त परिवार को सहयोग प्रदान करने की मांग की है। इसके बाद शाम करीब 4 बजे यहीं अस्थाई जेल में अपनी गिरफ्तारी दी।

इस दौरान यहां शहर जिला कांग्रेस कमेटी, के अध्यक्ष जतीन जायसवाल, उपाध्यक्ष रेखचंद जैन, कार्यकारी अध्यक्ष राजीव शर्मा, पीसीसी प्रदेश महासचिव मलकित सिंह गैदू, हेमु उपाध्याय, अनवर खान, सुशील मौर्य, सेमियल नाथ, जीशान कुरैशी सहित स्थानीय प्रदेश पदाधिकारीगण, वरिष्ठ कांग्रेसी, जिला व ब्लॉक के पदाधिकारी, सेवादल, महिला कांग्रेस, युथ कांग्रेस, एनएसयूआई के कार्यकर्ता काफी संख्या में मौजूद थे।

शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जतिन जायसवाल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मुलमुला गांव में काफी दिनों से बिजली नहीं थी। इस परेशानी को लेकर जब गांव वाले विद्युल मंडल के कार्यालय पहुंचे तो वहां उपस्थित जूनियर इंजिनियर ने अपने आला अधिकारियों से बात करने की बात कही थी। लेकिन गांव वाले वहां से नहीं गए। इस बात को लेकर जेई ने वहां पुलिस बुला ली। यहां पहुंचे पुलिस वालों ने यहां से सतीश को मारते हुए जेल ले गए, जिसके बाद वहां उसकी बेदम पीटाई गई, जिसके चलते उसकी मौत हो गई।

दोषियों पर हत्या का मामला व पीडि़तों को मिले मुआवजा
शहर जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष ने इस घटना में शामिल दोषी पुलिस वालों पर हत्या का मालला पंजीबद्ध करने व नौकरी से बर्खास्त करने की मांग की है। वहीं विद्युत अधिकारियों पर भी मामला दर्ज करने की बात कही गई। साथ ही सतीश के परिवार को उचित मुआवजा प्रदेश सरकार प्रदान करें , यह मांग की गई। वहीं सीएम व गृहमंत्री के इस्तीफे की भी कांग्रेसियों ने मांग की है।

नायब तहसीलदार को सौंपा राज्यपाल के नाम ज्ञापन
प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों के प्रदर्शन स्थल पर नायब तहसीलदार खुद पहुंचे। यहां कांग्रेसियों ने पहले तो इस पूरे मामले की जानकारी दी, उसके बाद उन्हें राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा।

इधर बकांवड में थाने के बाहर प्रदर्शन कर तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन
सतीश नवरंगे की पुलिस हिरासत में मौत के विरोध में बकावंड ब्लॉक में भी कांग्रेसियों ने विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने प्रदर्शन स्थल से रैली निकालकर बकावंड थाने के बाहर धरना दिया, इसके बाद तहसील कार्यालय पहुंचे और यहां तहसीलदार गीता रायस्त को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा।

इस दौरान यहां रेखचंद जैन, दिनेश यदू, देवराज बघेल, जानकीराम सेठिया, सुरेंद्र झा, भगवान सिंह बैस, जानकी राम भारती, अल्तुतराम, तुलाराम, लखेश्वर कश्यप, जगमोहन बघेल, मधु निषाद, महादेव सैनी, कमल नेताम, धरमु, मिठुराम, पदम कश्यप, मिलत बिसाई, नितेश कश्यप, कमलूराम सहित काफी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो