बारिश तो सिर्फ बहाना था मजदूरी ना देकर मजदूरों को नौकरी से जो हटाना था

बारिश तो सिर्फ बहाना था मजदूरी ना देकर मजदूरों को नौकरी से जो हटाना था
NMDC nagarnar labour strick

ajay shrivastav | Updated: 01 Jul 2017, 01:45:00 PM (IST) Bastar, Chhattisgarh, India

मजदूरोंं ने इसकी शिकायत कलक्टर धनंजय देवांगन करते हुए काम पर वापस रखने और निर्धारित मजदूरी दिलवाने की मांग की है।

जगदलपुर. नगरनार में कार्यरत सापुरजी पालवनजी कार्पोरेशन लिमिटेड कंपनी द्वारा केन्द्र श्रम विभाग द्वारा निर्धारित मजदूरी मांगने वाले 80 मजदूरों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है।  इन मजदूरों को हटाने के दौरान यह कहा गया कि बारिश के कारण काम नहीं होने से ऐसा किया जा रहा है।

संघ द्वारा निर्धारित दर की मांग
मजदूरों ने इसकी शिकायत कलक्टर धनंजय देवांगन करते हुए काम पर वापस रखने और निर्धारित मजदूरी दिलवाने की मांग की है।  संघ द्वारा निर्धारित दर की मांग कर रहे थे, उसका यह इनाम दिया गया है।  संघ का कहना है कि  बस्तर के 80 मजदूर 170 रुपए प्रतिदिन के दर से काम कर रहे थे।

मजदूर को भड़का रहे हैं
जबकि उन्हें वर्तमान में रुपए 359 प्रतिदिन की दर से मजदूरी मिलना चाहिए।  श्रमिक मजदूर कल्याण संघ के प्रदेशअध्यक्ष प्रीतमलाल पात्रे ने बताया है कि  कंपनी से मजदूरों को अचानक ही काम से बाहर करने की शिकायत गुरुवार को कलक्टर धनंजय देवांगन से  की गई है।  इसमें बताया गया है कि सापुरजी कंपनी के द्वारा मजदूरों को यह कहकर भड़का रहे हैं कि वे यूनियन के द्वारा मजदूरी की मांग कर रहे थे।
Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned