ग्रामीणों ने जताया विरोध, तब बदला ट्रांसफार्मर

ग्रामीणों ने जताया विरोध, तब बदला ट्रांसफार्मर
Department protesting against

Ajay Shrivastava | Publish: Jun, 11 2016 10:59:00 PM (IST) Jagdalpur

डोंगाघाट में पिछले पांच दिनों से ट्रांसफार्मर में फाल्ट हो जाने से बंद बिजली आपूर्ति को चालू कराने के लिए वार्डवासी ग्रामीण पावर हाउस पर जुटे और विभाग के खिलाफ नारेबाजी की।

जगदलपुर. शहर के शिवमंदिर वार्ड स्थित डोंगाघाट में पिछले पांच दिनों से ट्रांसफार्मर में फाल्ट हो जाने से बंद बिजली आपूर्ति को चालू कराने के लिए शनिवार को लोगों ने ग्रामीण पावर हाउस पर जुटे और विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। लोग जले ट्रांसफार्मर को बदलने की मांग पर अड़े रहे। इसके बाद ट्रांसफार्मर बदला गया।

लोगों ने बताया कि ट्रांसफार्मर फूंकने की शिकायत विभाग के अधिकारियों से की गई थी लेकिन वे केवल टालमटोल ही करते रहे। इस कारण गर्मी व खासकर रात में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।

इसके अलावा पेयजल आपूर्ति भी बाधित रही, इसके कारण लोगों को हैंडपंप का सहारा लेना पड़ा। इस संबंध में कार्यपालन अभियंता और सहायक अभियंता से मुलाकात कर शिकायत भी किए, लेकिन कोई कर्मचारी इसे देखने नहीं आया। वहीं वार्ड पार्षद चमेली ने कहा मैं खुद शिकायत करने गई थी, लेकिन विद्युत विभाग ने ध्यान नहीं दिया।

गौरतलब है कि पिछले सोमवार को हुई बारिश से ट्रांसफार्मर खराब हो गया था। बिजली कर्मी फाल्ट खोजने के लिए आए तो पता चला कि ट्रांसफार्मर खराब हो गया है। इसके बाद भी शुक्रवार तक लोगों ने इंतजार किया। जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो लोगों का गुस्सा भड़क गया और कई लोग पावर हाउस पर जुटकर इसे ठीक कराने की मांग करने लगे।

नीचे से गुजरती हैं तारे
डोंगाघाट में बिजली की तार ढीले होने के कारण बहुत ही नीेचे से गुजरती हैं। इसके कारण जब भी बड़े वाहन आस-पास से गुजरते हैं तो खतरा बना रहता है। खुले तार के कारण बड़े वाहन नहीं जा पाते।
बिजली बिल भी अधिक
ग्रामीणों में बताया कि घर में स्थाई कनेक्शन होने के बाद भी 15 -16 हजार रुपए का बिल थमाया जा रहा है, लेकिन सुविधा के लिहाज से कुछ भी हासिल नही हो रहा है।

डोंगाघाट में जीना मुश्किल हो गया है, पिछले पांच रात से सो नहीं पाए। विद्युत विभाग में शिकायत कर-कर के थक गए हैं, लेकिन कोई सुन नहीं रहा है। आए दिन समस्या रहती है- दिलीप दर्शन

बिजली नहीं होने से मोबाइल भी चार्ज नहीं कर पा रहे थे। परिवार वाले हाल-चाल जानने के लिए कॉल करते रहे लेकि न बातचीत नहीं हो पा रही थी। पार्षद भी ध्यान नही दे रही है। - दत्ता राजपूत

एई से भी शिकायत किए, पार्षद को भी बोले लेकिन पांच दिन इंतजार के बाद बिजली मिली, यह कैसी व्यवस्था है, रात को बिजली कड़केगी फिर बंद हो जाएगा - लछिंदर नाग

घरों में पानी नहीं आ रहा है। गर्मी में रात को सो नहीं पा रहे हैं। बिजली बिल बढ़-चढ़ा कर देते हैं लेकिन सुविधा के नाम पर कुछ भी नहीं मिल रहा है। - राजेश सुरी

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned