scriptझीरम हमले पर नेता प्रतिपक्ष ने कहीं बड़ी बात, सुनकर याद आ जाएगी वो खौफनाक रात… | Jhirm attack opposition leader missing the larger point, hearing night | Patrika News

झीरम हमले पर नेता प्रतिपक्ष ने कहीं बड़ी बात, सुनकर याद आ जाएगी वो खौफनाक रात…

locationबस्तरPublished: May 10, 2018 08:06:51 pm

बस्तर प्रवास में पहुंचे नेता प्रतिपक्ष, कहा इन्टेलीजेंस ब्यूरो की रिपोर्ट के बाद भी नहीं दी गई सुरक्षा, सुबह ठेले में किया इडली का नाश्ता, फिर …

झीरम हमले पर कहा इन्टेलीजेंस ब्यूरो की रिपोर्ट के बाद भी नहीं दी गई सुरक्षा

झीरम हमले पर कहा इन्टेलीजेंस ब्यूरो की रिपोर्ट के बाद भी नहीं दी गई सुरक्षा

जगदलपुर . कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष बस्तर अपनी घोषणा पत्र के लिए जनता की समस्याओं को जानने पहुंचे थे। इसमें उन्होंने करीब करीब हर वर्ग के लोगों से बात की। बुधवार का दिन तो और भी खास रहा। वे सुबह एसबीआई चौक में इडली ठेले में रूके और नाश्ता करते हुए उसकी समस्याएं समझी। इसके बाद वे महिलाओं के समूह के साथ मिलने के दौरान जमीन पर बैठ गए। दोपहर में वे मार्केट पहुंचे और यहां ठेले में टमाटर व सब्जी बेच रहे लोगों से काफी देर तक चर्चा की और उनकी समस्या सुुनी साथ ही इसे कैसे दूर किया जा सकता है। इसका सुझाव भी मांगा।

हमले को लेकर शासन-प्रशासन को बताया दोषी
चुनावी घोषणा पत्र तैयार करने के लिए बस्तर के सामाजिक व अन्य संगठनों से मुलाकात करने पहुंचे कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने बुधवार को प्रेसवार्ता लेते हुए झीरम घटना पर सीधे तौर से शासन व प्रशासन को दोषी करार देते हुए सनसनी फैला दी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा के दौरान शुरूआती दो दिन तक कड़ी सुरक्षा दी गई, लेकिन इसके बाद सुरक्षा नहीं के बराबर कर दी गई।

आईबी ने बार-बार किया था आगाह
जिस दिन झीरम घटना हुई उस दिन सुकमा से लेकर पूरे झीरम तक गिनती के सुरक्षा जवान तैनात थे, जबकि आईबी ने बार-बार रिपोर्ट भेजकर सरकार को आगाह किया था कि उस इलाके में माओवादियों की मौजूदगी है। इससे साफ हो जाता है कि इस घटना के लिए शासन-प्रशासन दोषी है। प्रेसवार्ता के दौरान जिलाध्यक्ष राजीव शर्मा, राजमन बेंजाम, जतीन जायसवाल, विधायक दीपक बैज, मलकीत सिंह गैदू, राहुल गांधी के प्रोफेशनल कांगे्रस अमिताभ दुबे, महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष फूलो देवी नेताम समेत बड़ी संख्या में कांग्रेसी मौजूद रहे।

झीरम हमले पर कहा इन्टेलीजेंस ब्यूरो की रिपोर्ट के बाद भी नहीं दी गई सुरक्षा

आने वाले पांच साल बाद पद छोडऩे की सोच रहा हूं
नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने बातों ही बातों में अपनी इच्छा जाहिर करते हुए कहा कि इतनी उम्र हो गई है। सोच रहे हैं कि आने वाले पांच साल बाद पद को छोड़ दें।

विपक्ष में कैसे काम कर रहे हैं, हम जानते हैं
नेता प्रतिपक्ष ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा की सरकार तानाशाह सरकार की तरह काम कर रही है। इसमें विपक्ष की कोई जगह नहीं। विपक्ष के तौर पर आवाज उठाते हैं, तो उनकी आवाज को दबाने के लिए कई फर्जी केस कर देते हैं। उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष का उदाहारण देते हुए कहा कि उनकी संपत्ति की चार बार जांच हो चुकी है कुछ नहीं मिला तो अब सीबीआई को पीछे लगा दिया। विपक्ष में कैसे काम कर रहे हैं, हम ही जानते हैं।

शराबबंदी की दिशा में आगे बढेंगे
टीएस सिंहदेव ने पूछे सवाल के जवाब में कहा कि यदि कांग्रेस की सरकार बनती है, तो वे कभी शराब नहीं बेचेंगे। शराब बंदी की दिशा में आगे बढ़ेंगे। हालांकि उन्होंने साफ किया आदिवासी बाहुल इलाके के लिए जो नियम हैं, उन पर किसी तरह का दखल सरकार नहीं देगी। वहीं उन्होंने कहा कि इन दो दिनो में अब तक कई संगठनों से मिल चुके हैं जरूरी मुद्दों को घोषणा पत्र में जगह दी जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो