scriptJob search on google had to be expensive cyber criminals cheated youth | गूगल पर जॉब सर्च करना पड़ा महंगा, साइबर अपराधियों ने वर्क फ्रॉम होम का झांसा देकर ठग लिए 2 लाख 83 हजार | Patrika News

गूगल पर जॉब सर्च करना पड़ा महंगा, साइबर अपराधियों ने वर्क फ्रॉम होम का झांसा देकर ठग लिए 2 लाख 83 हजार

गूगल की साइट में जॉब सर्च करना शहर में रहने वाले वैभव गोयल को महंगा पड़ा गया। जिसे वर्क फ्रॉम होम का झांसा देकर एयरटेल कंपनी की फ्रॉड साइट ने 2 लाख 83 हजार की चपत लगा दी है।

जगदलपुर

Published: November 29, 2021 10:28:46 pm

जगदलपुर. गूगल की साइट में जॉब सर्च करना शहर में रहने वाले वैभव गोयल को महंगा पड़ा गया। जिसे वर्क फ्रॉम होम का झांसा देकर एयरटेल कंपनी की फ्रॉड साइट ने 2 लाख 83 हजार की चपत लगा दी है। ठगी के शिकार वैभव ने सिटी कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है।
google_search.png
गूगल पर जॉब सर्च करना पड़ा महंगा, साइबर अपराधियों ने वर्क फ्रॉम होम का झांसा देकर ठग लिए 2 लाख 83 हजार
पुलिस के अनुसार एमए फाइनल की पढ़ाई करने वाला वैभव नयापारा का रहने वाला है। जिसने 17 नवंबर 2021 को गूगल में जॉब के लिए सर्च किया। जिसमें उसे एयरटेल कंपनी में वर्क फ्रॉम होम की वेकेंसी दिखाई दिया। उसने साइट पर क्लिक किया और कंपनी में एप्लाई करने अपना डाक्यूमेंट सबमिट किया।
अगले दिन उसे मैसेज मिला कि आपका चयन पार्ट टाइम जॉब के लिए हो गया है। जिसके बाद वैभव से रजिस्ट्रेशन फार्म भरने, उसे वर्क फ्रॉम होम के लिए कम्प्यूटर, प्रिंटर, मोबाइल फोन व अन्य सामान उपलब्ध कराने की बात कहते हुए सबसे पहले उसे 9 हजार 650 रुपए जमा करने कहा।
इसके बाद वैभव का विश्वास जीतने के लिए आई कार्ड व प्रोजेक्ट सर्टिफिकेट को मोबाइल व ईमेल पर भेजा गया, जिसके झांसे में आकर वैभव ने अलग-अलग किस्तों में कुल 2 लाख 83 हजार रुपए अलग-अलग खातों में जमा कर दिया। जब वैभव ने सर्टिफिकेट का वेरिफिकेशन करवाया तो वह जाली साबित हुआ और कंपनी के लोगों से रिस्पॉंस मिलना बंद हो गया। तब वैभव को अपने साथ ठगी होने का अहसास हुआ।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.