scriptगूगल पर जॉब सर्च करना पड़ा महंगा, साइबर अपराधियों ने वर्क फ्रॉम होम का झांसा देकर ठग लिए 2 लाख 83 हजार | Job search on google had to be expensive cyber criminals cheated youth | Patrika News

गूगल पर जॉब सर्च करना पड़ा महंगा, साइबर अपराधियों ने वर्क फ्रॉम होम का झांसा देकर ठग लिए 2 लाख 83 हजार

locationजगदलपुरPublished: Nov 29, 2021 10:28:46 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

गूगल की साइट में जॉब सर्च करना शहर में रहने वाले वैभव गोयल को महंगा पड़ा गया। जिसे वर्क फ्रॉम होम का झांसा देकर एयरटेल कंपनी की फ्रॉड साइट ने 2 लाख 83 हजार की चपत लगा दी है।

google_search.png

गूगल पर जॉब सर्च करना पड़ा महंगा, साइबर अपराधियों ने वर्क फ्रॉम होम का झांसा देकर ठग लिए 2 लाख 83 हजार

जगदलपुर. गूगल की साइट में जॉब सर्च करना शहर में रहने वाले वैभव गोयल को महंगा पड़ा गया। जिसे वर्क फ्रॉम होम का झांसा देकर एयरटेल कंपनी की फ्रॉड साइट ने 2 लाख 83 हजार की चपत लगा दी है। ठगी के शिकार वैभव ने सिटी कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है।
पुलिस के अनुसार एमए फाइनल की पढ़ाई करने वाला वैभव नयापारा का रहने वाला है। जिसने 17 नवंबर 2021 को गूगल में जॉब के लिए सर्च किया। जिसमें उसे एयरटेल कंपनी में वर्क फ्रॉम होम की वेकेंसी दिखाई दिया। उसने साइट पर क्लिक किया और कंपनी में एप्लाई करने अपना डाक्यूमेंट सबमिट किया।
अगले दिन उसे मैसेज मिला कि आपका चयन पार्ट टाइम जॉब के लिए हो गया है। जिसके बाद वैभव से रजिस्ट्रेशन फार्म भरने, उसे वर्क फ्रॉम होम के लिए कम्प्यूटर, प्रिंटर, मोबाइल फोन व अन्य सामान उपलब्ध कराने की बात कहते हुए सबसे पहले उसे 9 हजार 650 रुपए जमा करने कहा।
इसके बाद वैभव का विश्वास जीतने के लिए आई कार्ड व प्रोजेक्ट सर्टिफिकेट को मोबाइल व ईमेल पर भेजा गया, जिसके झांसे में आकर वैभव ने अलग-अलग किस्तों में कुल 2 लाख 83 हजार रुपए अलग-अलग खातों में जमा कर दिया। जब वैभव ने सर्टिफिकेट का वेरिफिकेशन करवाया तो वह जाली साबित हुआ और कंपनी के लोगों से रिस्पॉंस मिलना बंद हो गया। तब वैभव को अपने साथ ठगी होने का अहसास हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो