scriptइन ऑफरों से ऑटोमोबाइल, इलेक्ट्रानिक्स बाजार चमका, इधर गहने खरीदने का है अपना शुभ मुहूर्त इसलिए हो रही एडवांस बुकिंग | Know auspicious time to buy automobile, electronics, gold market | Patrika News

इन ऑफरों से ऑटोमोबाइल, इलेक्ट्रानिक्स बाजार चमका, इधर गहने खरीदने का है अपना शुभ मुहूर्त इसलिए हो रही एडवांस बुकिंग

locationजगदलपुरPublished: Oct 14, 2019 01:42:21 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

आटोमोबाइल (automobile), इलेक्ट्रानिक्स (electronics), रेडीमेड गारमेंट्स व अन्य दुकानों में ऑफर के चलते बाजार में जमकर खरीदी हो रही है।
 

इन ऑफरों से ऑटोमोबाइल, इलेक्ट्रानिक्स बाजार चमका, इधर गहने खरीदने का है अपना शुभ मुहूर्त इसलिए हो रही एडवांस बुकिंग

इन ऑफरों से ऑटोमोबाइल, इलेक्ट्रानिक्स बाजार चमका, इधर गहने खरीदने का है अपना शुभ मुहूर्त इसलिए हो रही एडवांस बुकिंग

जगदलपुर. नवरात्रि के बाद अब दीपावली के लिए बाजार सज गया है। बाजार में अभी से खरीदारों की भीड़ बढऩे लगी है। आटोमोबाइल, इलेक्ट्रानिक्स, रेडीमेड गारमेंट्स व अन्य दुकानों में ऑफर के चलते बाजार में जमकर खरीदी हो रही है।

व्यापारी भी खुश नजर आ रहे हैं
सराफा व्यापारी धनतेरस के लिए तैयारी में जुट गए हैं। इस बार नए-नए डिजाइन ज्वेलरी की डिमांड काफी अधिक है। इलेक्ट्रॉनिक्स, आटोमोबाइल, कपड़ा व अन्य दुकानों में ग्राहकों को लुभावने आकर्षक आफर व गिफ्ट भी दिए जा रहे हैं। इसके साथ ही इलेक्ट्रानिक्स दुकानों में फाइनेंस की सुविधा से जमकर बिक्री हो रही है। धनतेरस पर खरीदी के लिए सराफा, बाइक, कार, ट्रैक्टर के शो-रूम में भी अच्छी पूछपरख दिख रही है। शुभ मुहूर्त पर गाड़ी, ज्वेलरी व अन्य सामान खरीदने के लिए अभी से बुकिंग शुरू हो गई है। घर के सजावटी सामान के लिए फुटपाथ से लेकर बड़ी दुकानों में अच्छी रेंज मिल रही है। ग्राहकी को देखते हुए व्यापारी भी खुश नजर आ रहे हैं। शाम के समय बाजार में अधिक भीड़ रहती है।

सेंट्रल कर्मचारियों को बोनस, तो राज्य के कर्मियों को मिलेगा एरियस
रेलवे और एनएमडीसी के कर्मचारियों को बोनस मिलेगा, तो वहीं राज्य सरकार के कर्मचारियों को सातवें वेतनमान के एरियर की दूसरी किश्त दी जाएगी। रेलवे के 800 और एनएमडीसी के 5 हजार कर्मचारियों को लगभग 15 करोड़ रुपए बोनस बांटा जाएगा। इसके अलावा इस बार दिवाली से पहले धान खरीदी भी शुरू हो जाएगा। फसल भी पक कर तैयार हो गया है। ऐसे में दीपावली त्यौहर को लेकर किसान फसल कटाई से लेकर मिंजाई में भीड़ गए हैं।

शुभ मुहूर्त में गहने खरीदने एडवांस बुकिंग शुरू
करवाचौथ हो या पुष्य नक्षत्र या फिर धनतेरस। गहनों की खरीदारी के लिए अभी से सराफा व्यापारियों के पास एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी हैं। सोना ४० हजार होने के बावजूद लोगों की पहली पसंद बना हुआ है। सोने का दाम रोजाना चढ़ते-उतरते रहता है। इसलिए भी लोग एडवांस बुकिंग करा रहे हैं। दाम कम हुए तो उन्हें कम दाम पर लगेंगे, लेकिन बढ़ गए तो उन्हें पुराने दाम पर ही गहने मिलेंगे। दोनो ही स्थिति में फायदा ग्राहक का होगा।

पर्व पर इन सेक्टरों में इतने कारोबार के होने की संभावना
आटोमोबाइल – 100-120करोड़
सराफा – 70 से 80 करोड़
इलेक्ट्रॉनिक्स -70 से 80 करोड़
गारमेंट्स -30 करोड़
रियल एस्टेट -50 करोड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो