scriptऑनलाइन ऑर्डर करने के बाद जब घर पहुंची शराब, तो कुछ ने मोबाइल कर दिया ऑफ, कुछ बनाने लगे बहाने, जानिए क्यों | Liquor costomer not receive liquor after ordering online wine at home | Patrika News

ऑनलाइन ऑर्डर करने के बाद जब घर पहुंची शराब, तो कुछ ने मोबाइल कर दिया ऑफ, कुछ बनाने लगे बहाने, जानिए क्यों

locationजगदलपुरPublished: May 07, 2020 02:45:05 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

किसी ने काल रिसीव नहीं किया तो किसी का मोबाइल हो गया स्वीच आफ

ऑनलाइन ऑर्डर करने के बाद जब घर पहुंची शराब, तो कुछ ने मोबाइल कर दिया ऑफ, कुछ बनाने लगे बहाने, जानिए क्यों

ऑनलाइन ऑर्डर करने के बाद जब घर पहुंची शराब, तो कुछ ने मोबाइल कर दिया ऑफ, कुछ बनाने लगे बहाने, जानिए क्यों

जगदलपुर। शराब की दुकान खोलने की अनुमति मिलने के बाद अब बुधवार से जिले में शराब की ऑनलाइन बुकिंग व घर पहुुंच सेवा शुरु हो गई। इधर पहली बार मिल रही ऐसी सेवा का कुछ ने तो जमकर लुत्फ उठाया। ऐसे में भी कुछ बहानेबाज शौकीन इस सेवा को आजमाने भी पीछे नहीं हटे। उन्होंने शराब का आर्डर तो दिया पर बाद में अपना मोबाइल स्वीच आफ कर दिया। कुछ ने तो यह कहकर डिलवरी बॉय को लौटा दिया कि मैं तो ट्राई मार रहा था। इधर एक ग्राहक ने यह कहा कि मेरा पीने का कोटा पूरा हो गया है अब बाद में लाना।

कुछ ग्राहक देर से सुविधा मिलने को लेकर नाराज
विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक 38 ग्राहकों ने शराब बुक करवाई। जबकि आधे ने ही इसका भुगतान किया। जिन्हें यह सुविधा मिली वे सभी काफी खुश नजर आए। पहली बार घर पहुंच सरकारी सुविधा का लेकर कई तरह की चर्चा होती रही। हालांकि कुछ ग्राहक देर से सुविधा मिलने को लेकर नाराज भी हुए।

वेबसाइट के जरिए शुरू हुई बिक्री
छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने इसके लिए एक एप भी तैयार करके रखा हुआ है लेकिन उसे अभी स्थानीय स्तर पर प्रमोट नहीं किया है। बताया जा रहा है कि एप का उपयोग आबकारी विभाग प्रदेश के बड़े शहरों जैसे रायपुर, भिलाई, दुर्ग और बिलासपुर में ही करने जा रहा है। बस्तर संभाग में लॉकडाउन के दौरान भी शराब दुकानों के बाहर हालात काबू में हैं इसलिए यहां वेबसाइट के जरिए ही बिक्री शुरू कर दी गई है।

100 से 120 रुपए अतिरिक्त देने होंगे
जगदलपुर शहर की तीन दुकानों से शराब की घर पहुंच सेवा के लिए ८ युवकों को लगाया गया है। सीएसएमसीएल की वेबसाइट पर फिलहाल इसका जिक्र नहीं हो रहा है कि डिलीवरी चार्ज कितना देना होगा लेकिन विभागीय सूत्रों की मानें तो एक डिलीवरी पर 100 से 120 रुपए देने होंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो