scriptबस्तर में दिग्गजों को पीछे छोड़ कांग्रेस ने दीपक बैज को दिया टिकट, जानिए वजह | Lok Sabha CG 2019: Deepak Baij will contest from Bastar seat for INC | Patrika News

बस्तर में दिग्गजों को पीछे छोड़ कांग्रेस ने दीपक बैज को दिया टिकट, जानिए वजह

locationजगदलपुरPublished: Mar 18, 2019 11:31:26 am

Submitted by:

Deepak Sahu

दीपक बैज ने अपने पिछले कार्यकाल में विधानसभा में लगातार मामले उठाए। इतना ही नहीं उन्होंने सदन में आक्रामकता से अपनी बातें भी रखीं।

MLA Deepak Baij

बस्तर में दिग्गजों को पीछे छोड़ कांग्रेस ने दीपक बैज को दिया टिकट, जानिए वजह

जगदलपुर. छत्तीसगढ़ में पहले चरण में होने वाले बस्तर लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस की राजनीति के केंद्र रहे मानकुराम सोढ़ी, महेंद्र कर्मा, अरविंद नेताम व कवासी लखमा की जगह चित्रकोट से मौजूदा विधायक दीपक बैज को टिकट दिया है।दो बार के विधायक व धुरागांव की सभा में टाटा प्रभावितों को जमीन वापसी दिलाने का साहसिक फैसले के बाद से ही दीपक बैज राहुल के चहेतों में शामिल हो गए थे।


दीपक बैज ने अपने पिछले कार्यकाल में विधानसभा में लगातार मामले उठाए। इतना ही नहीं उन्होंने सदन में आक्रामकता से अपनी बातें भी रखीं।इन्हीं सब कारणों से उनकी प्रदेश स्तर के सभी नेताओं से काफी करीब सबंध बन गए।विधानसभा में जीत के बाद सीएम से मुलाकात कर टाटा प्रभावितों का पट्टा वापस दिलाना, लोहांडीगुड़ा में राहुल की सभा रखने और उसका सफल आयोजन करने का सीधा फायदा दीपक बैज को मिला।लोकसभा टिकट को लेकर पार्टी ने भले ही अंदरूनी रूप से कार्य किया लेकिन एक बात साफ थी कि पार्टी की पहली पसंद लखेश्वर बघेल थे।संगठन आखिरी तक उनको लोकसभा लड़ने के लिए मनाती रही लेकिन वे नहीं माने।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो