कीचड़ से सने इन रास्तों को देख आप इन वार्डों में आना नहीं चाहेंगे, आप पार्टी ने विधायक से मांगा जवाब

कीचड़ से सने इन रास्तों को देख आप इन वार्डों में आना नहीं चाहेंगे, आप पार्टी ने विधायक से मांगा जवाब

Badal Dewangan | Publish: Jul, 14 2018 11:32:58 AM (IST) Jagdalpur, Chhattisgarh, India

विधायक जी जवाब दो पांच साल का हिसाब दो के तहत विधायक संतोष बाफना से शहर एवं गांवों से मिल रही समस्याओं को लेकर जवाब मांगेगी

जगदलपुर. सीधी बात के तहत आम आदमी पार्टी नेता रोहित सिंह आर्य ने शक्रवार को विवेकानंद वार्ड एवं अनुकूल देव वार्ड का दौरा किया। वार्ड भ्रमण के दौरान ज्यादातर वार्डवासियों ने वार्ड में व्याप्त अव्यवस्थाओं को लेकर शिकायत की।

वार्डवासियों ने बताया कि दोनों वार्डों के पार्षद कांग्रेसी है लेकिन कांग्रेस और भाजपा की खींचातानी में फंसकर वार्डवासी समस्याओं से जूझ रहे हैं। महापौर बाकायदा भ्रमण कर जाते है किंतु समस्याएं वर्षों से जस की तस है। वार्डों की नालियां बेतरतीब बनी है, ढलान के विपरीत दिशा में नालियों का ढलान दिया गया है। जिस वजह से नालियों में गंदा पानी जमाव होने के कारण सड़कों पर साल भर कीचड़ पटा रहता है। भारी वाहनों के इन वार्डों को जोडऩे वाली मुख्य सड़क से होकर गुजरने के चलते सड़क पर बेतरतीब कीचड़ व जलभराव रहता है।
स्कूली बच्चों और वार्डवासियों को मजबूरन ऐसी सड़क से होकर गुजरना पड़ता है। वार्डवासियों ने बताया कि दोनों ही वार्ड में अब तक कोई सुलभ शौचालय नही बनाया गया है। जिसके चलते कई लोगों को खुले में शौच जाने को मजबूर होना पड़ता है।
लोगों के कहा कि एक तरफ नगर निगम को कचरा मुक्त घोषित करने के लिए तमाम कागजी कवायद की जा रही है। वहीं निगम की नाक के नीचे दो वार्ड कचरा और खुले में शौच के वजह से कचरे के अंबार से पटे पड़े हैं। जबकि कई बाद इसकी शिकायत शहर विधायक संतोष बाफ ना और निगम महापौर जतिन जायसवाल सहित वार्ड पार्षदों को किया गया , लेकिन नतीजे शिफ र रहे। महापौर तो कभी-कभार पहुंचते हैं, लेकिन विधायक संतोष बाफ ना सिर्फ चुनाव के वक्त ही वोट मांगने पहुंचते हैं।

'विधायक जी जवाब दो, पांच साल का हिसाब दो
वार्डो में सीधी बात कर लौटे रोहित सिंह आर्य ने बताया भाजपा जनप्रतिनिधि विकास झूठा नगाड़ा बजाते हुए खुद की पीठ थपथपाते है, लेकिन जगदलपुर विधानसभा के शहरी और ग्रामीण इलाकों में विकास दूर-दूर तक नही पहुंच पाया है। जरूरतमंदों की मदद करने के बजाए भाजपा सरकार प्रचार-प्रसार में ही जनता के करोड़ों रूपए खर्च करने संकोच नहीं करती है। उन्होंने कहा 22 जुलाई को 'विधायक जी जवाब दो पांच साल का हिसाब दो के तहत विधायक संतोष बाफना से शहर एवं गांवों से मिल रही समस्याओं को लेकर जवाब मांगेगी। शहर के यशस्वी विधायक से मिलने वाले जवाबों को जनता से साझा करेगी।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned