scriptपेंचकस मांगने रूकवाई गाड़ी, फिर रूमाल को बनाया हथियार और लूट लिए 17 लाख रुपए | Looted of rupees 17 laks on NH 30 | Patrika News

पेंचकस मांगने रूकवाई गाड़ी, फिर रूमाल को बनाया हथियार और लूट लिए 17 लाख रुपए

locationजगदलपुरPublished: Jul 06, 2019 11:23:38 am

Submitted by:

Akash Mishra

कैशियर से 17 लाख की लूट, स्कॉर्पियों सवार लुटेरे फरार, हाथ में पकड़े रुमाल के नीचे पिस्टल होने की बात कहकर जान से मारने दी थी धमकी
 

crime in jagdalpur

पेंचकस मांगने रूकवाई गाड़ी, फिर रूमाल को बनाया हथियार और लूट लिए 17 लाख रुपए

जगदलपुर. एनआरआर कंपनी के कैशियर शुभम सिंह से शुक्रवार को दिनदहाड़े १७ लाख ३५ हजार रुपए लूट के शिकार हुए। स्कॉर्पियों सवार तीन अज्ञात युवको ने इस वारदात को अंजाम दिया है। कैशियर ने बस्तर चौकी में रिपोर्ट दर्ज कराया है। कोतवाली पुलिस एफआइआर दर्ज कर लूटेरो की खोजबीन शूरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक मोंगरापाल स्थित एनआरआर फर्म के कैशियर शुभम सिंह और ड्राइवर राजेश सेठिया शुक्र वार की सुबह बोलेरो में सवार होकर बैंक ऑफ बड़ौदा पहुंचे थे। बैंक से १७ लाख ३५ हजार रुपए लेकर दोनों मोंगरापाल की ओर वापस निकले थे। दोपहर करीब १ बजे जब वे मेटावाड़ा नेशनल हाइवे से गुजर रहे थे। उसी वक्त एक काले रंग की स्कॉर्पियों के सामने खड़े तीन युवकों में से एक ने उनकी बोलेरो को हाथ दिखाकर रोका।

17 लाख 35 हजार रुपए लेकर फरार
अचानक बोलेरो के सामने आने पर राजेश को गाड़ी रोकना पड़ा। जिसके बाद अज्ञात युवकों ने वाहन खराब होने की बात कहते हुए पेचकस मांगा। पेचकस नहीं देने पर युवकों ने बोलेरो की चाबी निकाल ली। जिसके बाद हाथ में पकड़े रुमाल के नीचे पिस्टल होने की बात कहकर जान से मारने की धमकी और उनके पास काले बैग में रखे हुए १७ लाख ३५ हजार रुपए लेकर फरार हो गए। बोलेरो की चाबी छीन लेने की वजह से शुभम और राजेश उनका पीछा नहीं कर सके। पुलिस थाने पहुंचकर लूट की शिकायत दर्ज कराई। विगत दो वर्षों के भीतर लूट और उठाईगिरी के ऐसे दर्जनों मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें अपराधियों को पकडऩे में पुलिस को नाकामयाबी हासिल हुई है।

शुभम और राजेश से अलग-अलग बयान
पुलिस मामले की सत्यता जानने कैशियर और राजेश सेठिया का अलग-अलग बयान लिया है। मामले को हर पहलू से बारिकी जांच कर पुलिस इसकी सत्यता जानने की भी कोशिश कर रही है। लूट की वारदात प्रायोजित है या वाकई लूट हुई है इस पर पुलिस विवेचना कर रही है।

आईजी व एसपी ने लिया संज्ञान
जिले में लूट की यह अब तक की सबसे बड़ी वारदात है। मामले को संज्ञान में आने के बाद आईजी विवेकानंद सिन्हा और एसपी दीपक कुमार झा ने पुलिस अधिकारियों को गंभीरतापूर्वक जांच और आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी करने निर्देश दिए हैं। आईजी और एसपी के मार्गदर्शन में पुलिस अधिकारियों की स्पेशल टीम बनाई गई है। जिसमें साइबर सेल के अधिकारियों की भी मदद ली जा रही है। ताकि आरोपियों तक पहुंचने कोई सुराग मिल सके।

मजदूरों को पेमेंट करने ले जा रहे थे रकम
शुभम सिंह ने पुलिस को बताया कि उक्त रकम वह मजदूरों की भुगतान के लिए लेकर जा रहे थे। इससे पहले यह वारदात उनके साथ हो गई। लूट की वारदात को अंजाम देने वाले युवकों को उन्होंने पहले कभी नहीं देखा है। उन्होंने यह बात एनआरआर फर्म के संचालक को भी दी है।

बैंक के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस
आरोपियों का पता लगाने पुलिस बैंक का सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। ताकि किसी तरह से आरोपियों की पहचान हो सके। इसके अलावा शहर में चौराहों में लगने सीसीटीवी की भी मदद ली जा रही है। साथे लूटेरों की काले रंग स्कॉर्पियों की खोजबीन जारी है।

जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा
कोतवाली थाना प्रभारी ने बताया कि, उक्त मामलें कैशियर और ड्राइवर से पूछताछ से जानकारी ली जा रही। बताए गए हुलिया के आधार पर आरोपियों की खोजबीन जारी है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो